सावधान! पैंटी खरीदते वक्त इन बातों का जरूर रखें ध्यान

कोलकाताः बहुत से लोग अपने कपड़े खरीदने के लिए बहुत-सा समय व्यतीत करते हैं। अपने कम्फर्ट के हिसाब से कपड़े खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन जब अंडर गारमेंट्स की बात आती है तो वह इन पर ज्यादा समय देना उचित नहीं समझते। हालांकि, अंडर गारमेंट्स का कंफर्टेबल होना ज्यादा मायने रखता है। क्योंकि अगर अंडर गारमेंट्स कंफर्टेबल नहीं होते हैं तो इससे आपको काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
अंडर गारमेंट्स कई ऐसे मटेरियल से बने होते हैं, जिन्हें लगातार पहनना नुकसानदायक हो सकता है। बाजार में कुछ मटेरियल ऐसे होते हैं जोकि हमारी त्वचा के लिए अच्छे नहीं होते। इनकी पहचान करनी आपको आनी चाहिए। अगर आप अंडर गारमेंट्स खरीदते हुए कई बातों का ध्यान रखेंगे, तो आप अपनी त्वचा को बचा सकेंगे। अगर आप गलत मटेरियल के अंडर गारमेंट्स खरीद लेते हैं तो इससे संक्रमण का खतरा भी बढ़ सकता है और यह आपकी योनि में खुजली भी पैदा कर सकता है।
इस तरह की पैंटी खरीदें
आपको हमेशा ही एक ऐसी पैंटी खरीदनी चाहिए जो बहुत आरामदायक हो, जिसको पहनकर आप घंटों व्यतीत कर सकें। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हम सबका शरीर एक अलग तरीके से बना होता है। हमारी सबकी त्वचा अलग-अलग तरह की होती है। कई लोगों को कुछ तरह के कपड़े से एलर्जी होती है, तो कई लोगों नहीं होती। ऐसे ही कुछ लोगों पर बिकिनी कट ज्यादा आरामदायक रहते हैं तो कुछ लोगों पर हिपस्टर्स आरामदायक रहते हैं। बस, आपको यह ध्यान रखना है कि आप जो भी खरीदें, वह आरामदायक हो।
साइज का रखें ध्यान
बहुत-सी महिलाएं ऐसी होती हैं जो छोटी पैंटी खरीदना चाहती हैं। वह उसमें ही फिट होना चाहती हैं। लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आप अपनी त्वचा खराब कर सकती हैं। ऐसा करने से आपको बहुत असहज भी महसूस होगा। इससे आपको जलन भी पैदा हो सकती है। इसलिए अपने साइज के मुताबिक आप हमेशा ही अंडरवियर खरीदें।
हालांकि, अगर आप कुछ समय के लिए ही टाइट अंडरवियर पहन रहे हैं तो आप इसे कुछ समय के लिए पहन सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि आप इसे ज्यादा लंबे समय तक पहनकर ना रखें। इससे आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
कॉटन का अंडरवियर है अच्छा
अगर आप प्योर कॉटन का बना हुआ अंडरवियर खरीदती हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा होगा। इससे आपको ज्यादा नुकसान नहीं होता। कॉटन किसी भी त्वचा के लिए काफी आरामदायक माना जाता है। हालांकि यह भी देखा गया है कि बहुत-सी महिलाओं को कॉटन की अंडरवियर पसंद नहीं आती है, वह नायलॉन या पॉलिस्टर की अंडरवियर पहनना पसंद करती हैं। ऐसे अंडरवियर पहनने से आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ समय के लिए तो आप इन्हें पहन सकते हैं। यह देखने में आकर्षित लगती हैं, लेकिन ज्यादा समय के लिए अगर आप इन्हें पहनेंगे तो यह आपको त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं।
ऐसे अंडरवियर से रहें दूर
जो महिलाएं वर्कआउट करती हैं, उन्हें हमेशा ही ऐसे अंडरवियर का चयन करना चाहिए जो पसीना सोख सकें। हालांकि, बाजार में कई ऐसे अंडरवियर हैं जिनसे पसीना ज्यादा आता है और यह पसीना सोखते भी नहीं है। ऐसा करने से एक ही जगह पर पसीना एकत्रित हो जाता है और यह आपकी त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होगा।
खुजली या जलन
अंडरवियर अच्छा खरीदना बहुत जरूरी है क्योंकि इससे आपकी योनि का बचाव होता है। इसलिए हमने आपको कॉटन के अंडरवियर खरीदने की सलाह दी है जो कि पसीना सोखते हैं। पसीने में बैक्टीरिया होता है और यह हमारी त्वचा पर ज्यादा देर रहता है तो इससे शरीर में खुजली या जलन पैदा हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैभव लक्ष्मी का करें पूजन मिलेगा धन लाभ

कोलकाता : हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन बेहद खास माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि, इस दिन उपवास करने से शुक्र ग्रह आगे पढ़ें »

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ऊपर