7 हजार घूस लेते हुए बीडीओ गिरफ्तार

पलामू : पलामू एंटी कप्शन ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक घूसखोर प्रखंड विकास पदाधिकारी को गिरफ्तार किया। हहिरगंज के बीडीओ जागा महतो को उनके हरिहरगंज प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सरकारी आवास से 7 हजार रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। एसीबी के डीएसपी सह थाना प्रभारी करूणानंद राम ने बताया कि सिंचाई कूप योजना में एमबी बुक निर्गत करने के एवज में बीडीओ 7 हजार रूपये घूस के रूप में ले रहे थे। हरिहरगंज प्रखंड के तेतरिया निवासी संतोष कुमार यादव को सिंचाई कूप योजना स्वीकृत हुई थी। जिसका एमबी बुक निर्गत नहीं हो पाया था। आवेदक लगातार बीडीओ सहित अन्य कर्मियों से आग्रह करके परेशान था। बावजूद उसका काम नहीं हो पा रहा था।
इस संबंध में बीडीओ से जब उसने संपर्क किया तो उससे 7 हजार रूपये बतौर घूस मांगे गए। संतोष ने इसकी एसीबी की मेदिनीनगर इकाई कार्यालय में शिकायत की, जिसके आलोक में एसीबी की टीम ने मामले की जांच की और सही पाया। बाद में टीम बनाकर आवेदक के साथ मौके पर भेजा और बीडीओ जागा महतो ने जैसे ही संतोष से घूस के पैसे लिए, उसी दौरान टीम में शामिल एसीबी के अधिकारी व जवानों ने बीडीओ 7 हजार रूपये लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपने बेडरूम में ये पौधे लगाएं, बीमारियों से रहेंगे दूर, होंगे अन्य कई फायदे

कोलकाताः आज कल घर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए लोग इंडोर प्लांट को लगाने लगे हैं। ये न सिर्फ हवा को शुद्ध करते है, आगे पढ़ें »

डिप्रेशन और तनाव से हैं परेशान? आजमाएं ये वास्तु टिप्स

कोलकाता : व्यक्ति को जीवन में किसी ना किसी रूप में मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है। कई बार तनाव इतना बढ़ जाता है आगे पढ़ें »

ऊपर