द्रविड़ को बीसीसीआई ने भेजा नोटिस, गांगुली, हरभजन ने जताई नाराजगी

BCCI sent notice to Dravid, Ganguly, Harbhajan expressed displeasure

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डीके जैन ने हितों के टकराव के आरोप में नोटिस भेजा है। मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के सदस्य संजीव गुप्ता की शिकायत पर बीसीसीआई ने द्रविड़ के खिलाफ नोटिस जारी‌ किया है। संजीव का आरोप है कि द्रविड़ एनसीए के संचालन के साथ इंडिया सीमेंट ग्रुप में उपाध्यक्ष हैं। यही वजह है कि उन्होंने द्रविड़ पर हितों के टकराव का आरोप लगाया। बता दें कि इंडिया सीमेंट आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की कंपनी है। दरअसल, इससे पहले भी संजीव गुप्ता ने सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के खिलाफ बीसीसीआई के पास शिकायत की थी। जिसके बाद बीसीसीआई की ओर से इन खिलाड़ियों को हितों के टकराव के आरोप में नोटिस भेजा गया था। बीसीसीआई द्वारा द्रविड़ को नोटिस भेजे जाने पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली समेत टीम के दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने नाराजगी जताई है।

भारतीय क्रिकेट को भगवान ही बचाए : गांगुली

सौरभ गांगुली ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय टीम में ‘हितों के टकराव’ के नाम का नया फैैशन चल रहा है। खबरों में बने रहने का कुछ लोगों के पास अच्छा विकल्प है। भारतीय क्रिकेट टीम को भगवान ही बचाए। अब बीसीसीआई ने द्रविड़ को हितों के टकराव का नोटिस जारी किया है।

खिलाड़ियों को नोटिस भेजना बेइज्‍जती करना है : हरभजन

द्रविड़ पर बीसीसीआई द्वारा जारी किए नोटिस पर हरभजन सिंह ने कहा कि पता नहीं क्या सच है? कुछ मालूम ही नहीं पड़ रहा। बस मैं इतना जानता हूं कि भारतीय क्रिकेट को द्रविड़ से अच्छा इंसान नहीं मिल सकता। महान खिलाड़ी को नोटिस भेजना उनकी बेइज्‍जती करने जैसा है। साथ ही उन्होंने कहा कि क्रिकेट टीम को बेहतर बनाने के लिए उनके साथ की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हां भारतीय टीम को भगवान ही बचाए।

सचिन, गांगुली और लक्ष्मण को भी भेजा गया था नोटिस

दरअसल, इससे पहले बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर को हितों के आरोप में नोटिस भेजा था। सचिन पर क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के साथ आइपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के साथ जुड़े होने का आरोप था। इसके अलावा बीसीसीआई की ओर से वीवीएस लक्ष्मण पर क्रिकेट एडवाइजरी के साथ आइपीएल टीम में सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े होने का आरोप था। वहीं बीसीसीआई ने सौरभ गांगुली पर भी हितों का आरोप लगया था। गांगुली पर बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के साथ आईपीएल टीम में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े होने का आरोप था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर