कल से चार दिन बैंक बंद

रांची : शनिवार यानी कल से अगले चार दिन राज्यभर के सभी बैंक बंद रहेंगे। बैंकों के निजीकरण के विरोध में जहां 15 व 16 मार्च को हड़ताल के कारण दो दिन बैंकों में ताला लटका रहेगा। वहीं महीने के दूसरे शनिवार व रविवार के कारण 13 व 14 को बैंक बंद रहेंगे। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स द्वारा बुलाई गई इस बंदी का असर देखने को मिलेगा। इस दौरान राज्यभर के सभी बैंक बंद रहेंगे, जिससे करोड़ों के ट्रांजेक्शन पर असर पड़ेगा। यूएफबीयू के संयुक्त संयोजक एमएल सिंह ने कहा कि सरकार बैंकों को भी बेचने जा रही है। ये निजीकरण की एक हद है, जिसके विरोध में हम 15 एवं 16 मार्च को बैंकों में अखिल भारतीय हड़ताल की घोषणा करते हैं। इस हड़ताल में अधिकारी और कर्मचारी दोनों शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा बैंकिंग सुधार के नाम पर पिछले तीन दशकों से सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण करने की साजिश चल रहा है। वर्तमान सरकार इसके पहलुओं को ठीक से अध्ययन किए बगैर अन्तर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष एवं विश्व बैंक के दबाव पर तीव्रता से पहल कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दोस्त के साथ घर जा रही थी लड़की, 5 लड़कों ने रास्ता रोक क‍िया गैंगरेप

जमशेदपुर : जमशेदपुर से सटे बंगाल की सीमावर्ती थाना पटमदा में सोमवार देर शाम एक 25 साल की लड़की अपने दोस्त के साथ घर जा आगे पढ़ें »

अस्पताल में ट्रक पहुंचते ही ऑक्सीजन सिलेंडर लूट कर भागे उपद्रवी

दमोह : मध्य प्रदेश के दमोह जिले के अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर की लूट का मामला सामने आया है। जिला अस्पताल में हुई इस घटना आगे पढ़ें »

ऊपर