बलिया गोलीकांड: मुख्य आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

लखनऊ : बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को आज सोमवार न्यायालय मे पेश किया गया। न्यायालय ने धीरेंद्र को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सुबह 9.56 बजे आरोपी धीरेंद्र को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रमेश कुशवाहा की अदालत में पेश किया गया। इस दौरान सुरक्षा कड़े प्रबंध किए गए थे। लगभग 22 मिनट तक चली कार्यवाही के बाद न्यायालय ने धीरेंद्र को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। न्यायालय ने पुलिस से रिमांड नहीं मांगी। हालांकि, न्यायिक हिरासत के बाद पुलिस उसे रिमांड पर ले सकती है। आरोपी को फिलहाल बलिया जेल में शिफ्ट किया गया है। इस दौरानआरोपी के परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है।
एसटीएफ ने धीरेंद्र को लखनऊ में धर दबोचा
मालूम हो कि रविवार को सुबह एसटीएफ ने मुख्य आरोपी धीरेंद्र को लखनऊ में पॉलिटेक्निक चौराहे से दो साथियों के साथ धर दबोचा। उस वक्त आरोपी अपने दो साथियों के साथ किसी से मिलने के लिये पॉलीटेक्निनिक चौराहे पहुंचा था, तभी उसे पकड़ लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उसे एसटीएफ मुख्यालय ले जाया गया जहां काफी देर तक उससे पूछताछ की गई, जिसके बाद उसे बलिया लाया गया।
आरोपी ने जय प्रकाश पाल की गोली मार कर की थी हत्या
यह भी मालूम हो कि 15 अक्टूबर की दोपहर बाद बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान के आवंटन को लेकर की जा रही कार्यवाही में दो पक्षों में भिड़ंत हो गई, जिसमें गांव के ही दबंग धीरेंद्र प्रताप सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान धीरेंद्र ने जय प्रकाश पाल की गोली मार कर हत्या कर दी थी। घटना के समय बैरिया के एसडीएम सुरेश पाल, सीओ चन्द्रकेश सिंह समेत कई लोग वहां मौजूद थे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विराट अच्छे कप्तान लेकिन रोहित उनसे बेहतर : गंभीर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टी-20 टीम कप्तानी पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को सौंपने की आगे पढ़ें »

साढ़े चार महीनों में 22 कोविड-19 जांच करायी : गांगुली

मुंबई : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने आगे पढ़ें »

ऊपर