सिपाही के ‘मजाकिया मैसेज’ ने मचाया हड़कंप

बलिया : साथी सिपाही से किया गया हंसी मजाक कैसे नौकरी के साथ खिलवाड़ और सजा का सबब बन जाता है, बलिया में सामने आया एक मामला इसी का जीता-जागता उदाहरण बना। पुलिस अधीक्षक (एसपी) की सर्विलांस सेल में तैनात एक सिपाही ने अपने साथी सिपाही को कोर्ट परिसर में बम होने की झूठी सूचना दी। जिले में हड़कंप मच गया तो अफसरों ने मैसेज भेजने वाले सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। मामला यूपी के बलिया जिले का है, जहां के एसपी की सर्विलांस सेल में तैनात सिपाही राकेश कुमार ने मजाक में अपने साथी सिपाही को वॉट्सएप पर मैसेज भेजा कि कोर्ट परिसर में बम है। जिले की स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम में तैनात सिपाही ने जैसे ही यह मैसेज देखा तो उसके हाथ पांव फूल गए। कोर्ट परिसर में बम की सूचना तुरंत आला अफसरों को दी गई।

मजाक में भेजा था मैसेज

कोर्ट परिसर को खाली कराया गया। बम डिस्पोजल स्क्वॉड से लेकर तमाम टीमों को तलाशी में लगाया गया। परिसर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चप्पे-चप्पे की तलाशी के बाद मामला झूठा निकला। मामला झूठा निकला तो अफसरों ने जिले की एसआईओ टीम में तैनात इस सिपाही से सूचना के बारे में जानकारी की तो पता चला कि सूचना सर्विलांस सेल के सिपाही राकेश ने भेजी थी। आरोपी सिपाही राकेश कुमार से झूठी बम की सूचना पर सवाल किया गया तो उसने मजाक में मैसेज भेजने की बात कही।

जांच के बाद सस्पेंड

सिपाही के इस मजाक से जिले में हड़कंप मच गया। इसके साथ ही सूचना सोशल मीडिया के जरिए लखनऊ में आला अधिकारियों तक पहुंची। लिहाजा डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद दुबे ने रिपोर्ट तलब कर सिपाही राकेश को सस्पेंड कर दिया। इस मामले पर डीआईजी आजमगढ़ सुभाष चंद दुबे का कहना है कि पुलिस नियम और कानून का पालन करने वाली व्यवस्था है। एक मामूली से मजाक के चलते न सिर्फ महकमा परेशान हुआ, बल्कि जनता में भी अफरा-तफरी मची। इसके चलते ही सिपाही के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गर्मी में प्याज का सेवन करने से पहले जान लें इसके नुकसान

  गर्मी का मौसम शुरू हो गया है और तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। इस मौसम में ज्यादातर लोग शरीर को ठंडक देने के लिए आगे पढ़ें »

दोस्त के साथ घर जा रही थी लड़की, 5 लड़कों ने रास्ता रोक क‍िया गैंगरेप

जमशेदपुर : जमशेदपुर से सटे बंगाल की सीमावर्ती थाना पटमदा में सोमवार देर शाम एक 25 साल की लड़की अपने दोस्त के साथ घर जा आगे पढ़ें »

ऊपर