हमेशा याद किए जाएंगे बैद्यनाथ प्रसाद महतो  : नीतीश कुमार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जनता दल (यूनाइटेड) के दिवंगत सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि वैद्यनाथ प्रसाद हमेशा याद किए जाएंगे।
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने दिवंगत सांसद स्व. बैद्यनाथ प्रसाद महतो का पार्थिव शरीर पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचने पर पुष्प-चक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से कहा, ‘महतो का निधन दुःखद है। वे हमारे पुराने साथी थे। जिस समय से समता पार्टी का गठन हुआ था उसी समय से वे काफी सक्रिय थे। उनके इलाके में उस समय जो हिंसक घटनाएं हो रही थीं, उसके खिलाफ वे निरंतर अभियान चलाते थे। वे पूरे तौर पर समाज की सेवा में लगे रहते थे और बाद में राजनीति में भी सक्रिय रहे। उनकी काफी लोकप्रियता थी। वे हमलोगों के साथ रहे। उन्होंने लोगों की सेवा की है लोगों के लिए काम किया है। उनका सबके साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रहा है। वे हमेशा-हमेशा के लिए याद किए जाएंगे।’ नीतीश ने कहा कि वर्ष 2005 में जब उनकी सरकार बनी तो वे ग्रामीण विकास मंत्री बने और उन्होंने इस क्षेत्र में अच्छा काम किया, बाद में वे सांसद बने और लोगों की सेवा करते रहे। सांसद बनने के बाद भी वे पार्टी का काम पूरे मन से करते रहे। जिलाध्यक्ष बनकर भी उन्होंने पार्टी का काम संभाला था। हर तरह से उनके काम करने का तरीका अच्छा रहा। लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता हमेशा बनी रही। वे पुन: इस बार भी सांसद बने और अभी उनके कार्यकाल का एक वर्ष भी पूरा नहीं हुआ था और वे हम सबको छोड़कर चले गए, यह दुःखद है। मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यक्ति कब तक रहेगा और कब चला जाएगा इसके बारे में न कोई सोच सकता है और न ही कह सकता है। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में उनका इलाज चिकित्सकों की टीम द्वारा बेहतर ढंग से किया जा रहा था। उनकी भी उनलोगों से बातचीत होती थी। नीतीश ने कहा, ‘यह हमलोगों के लिए बहुत दर्दनाक है, हम सब इस घटना से बहुत दुःखी हैं। उन्हें न सिर्फ पार्टी के लोग याद रखेंगे बल्कि उन्हें राजनीतिक क्षेत्र के साथ-साथ सभी प्रकार के लोग याद रखेंगे। उन्होंने लोगों की सेवा की है लोगों के लिए काम किया है। उनका सबके साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रहा है। वे हमेशा-हमेशा के लिए याद किए जाएंगे। हम सब उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।’ बैद्यनाथ महतो के पार्थिव शरीर पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह, सांसद रामनाथ ठाकुर, सांसद चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, उद्योग मंत्री श्याम रजक, संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद, विधान पार्षद रणवीर नंदन, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी सहित अन्य विधायकों, विधान पार्षदों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों और बड़ी संख्या में राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर