ये बुरी आदतें कर सकती हैं आपको कंगाल…

कोलकाता : अक्सर लोग ऐसे कई गलतियां करते हैं जिसपर वह ध्यान नहीं दे पाते लेकिन वास्तु से अनुसार यह काफी बड़ी गलतियां होती हैं। इस गलतियों की आपको भारी कीमत भी चुकानी पड़ सकती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी गंदी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन पर बुरा असर डालती हैं। आइए जानते हैं वो कौन सी आदतें हैं…
बिस्तर पर खाना – वास्तु के अनुसार बुस्तर पर बैठकर कभी भी खाना नहीं खाना चाहिए। इससे घर में अशांति फैलती है। और घर के सदस्यों के ऊपर कर्ज चढ़ता है। साथ ही यह सेहत के लिए भी काफी नुकसानदायक साबित होता है।
जूठे बर्तन- बहुत से लोग खाना खाने के बाद जूठे बर्तनों को ऐसे ही छोड़ देते हैं और उन्हें अगले दिन साफ करते हैं। रसोई में जूठे बर्तन छोड़ देना मां अन्‍नपूर्णा का अपमान माना जाता है इससे घर में नेगेटिव एनर्जी आती है। साथ ही जीवन में तनाव भी आता है।
सोने से पहले करें ये काम- रात को सोने से पहले घर की रसोई में एक बाल्‍टी पानी भरकर रख देने से काफी लाभ मिलता है। इसके अलावा बाथरूम में बाल्टी भरकर रखने से आपके जीवन में तरक्‍की के रास्ते खुलते हैं। माना जाता है कि बाथरूम में बाल्‍टी भरकर रखने से मां लक्ष्‍मी भी आपके ऊपर प्रसन्न होती हैं।
मेन गेट पर कूड़ा रखना – बहुत से लोग घर के मुख्य द्वार पर कूड़ा रख देते हैं ताकि सुबह आसानी से फेंक सकें। घर के बाहर कूडे़दान रखने से पड़ोसियों के साथ आपके संबंध खराब होते हैं।
इन चीजों का सूर्यास्त के बाद ना करें ये काम- सूर्यास्त के बाद गलती से भी किसी के मांगने पर भी दूध, दही, प्‍याज और नमक नहीं देना चाहिए। सूर्यास्‍त के बाद ये वस्‍तुएं किसी को देने से आपके घर की बरकत चली जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ा में तृणमूल में आने के लिए भाजपा नेताओं की है लंबी लाइन : अरूप राय

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में तृणमूल कांग्रेस की तीसरी बार सरकार बनने के बाद से भाजपा के कई बड़े नेताओं के सुर बदलने लगे। भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर