अवैध निर्माण के आरोप में ढहाई गई आजम के ‘हमसफर रिसाॅर्ट’ की दीवार

azam

रामपुर : समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद मोहम्मद आजम खान के खिलाफ लगभग 50 मुकदमे दर्ज होन के बाद रामपुर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को उनके ‘हमसफर रिसाॅर्ट’ की बाउंड्री को बुल्डोजर से गिरा दिया है। दरअसल, आजम खान और उनके करीबी हसन पर आरोप है कि उन्होंने किसानों की जमीन हड़प कर उसका उपयोग करोड़ों की मेगा परियोजना वाली मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण में किया। साथ ही उन्होंने नाले की जमीन पर भी अवैध कब्जा किया था, जिसके लिए नहर खंड विभाग की ओर नोटिस जारी किया था। लेकिन आजम खान की तरफ से कोई जवाब न मिलने पर सिचांई विभाग को कार्रवाई करते हुए रिसॉर्ट की दीवार ढहानी पड़ी।

दो जेसीबी मशीनो द्वारा दीवार को किया गया ध्वस्त

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सिंचाई विभाग की निगरानी में दो जेसीबी मशीनो द्वारा दीवार को ध्वस्त करने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये एहतियात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। मालूम हो कि इससे पहले सिंचाई विभाग की जमीन पर हुये इस निर्माण को लेकर विभाग ने कई नोटिसें खान को दी थी, क्योंक‌ि उन्होंने सपा सरकार के शासनकाल में सिंचाई विभाग की करीब 9000 वर्ग फुट की जमीन पर कब्जा कर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निकट रिसाॅर्ट का निर्माण कराया है।

26 किसानों की जमीन हड़पने का था आरोप

जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर आजम खान और उनके सहयोगी आले हसन पर 26 किसानों की पांच हजार हेक्टेयर जमीन हड़पने का आरोप है। जांच में यह बात सामने आया कि वहां पर एक बड़कुसिया नाले का निर्माण कराया गया था। जिसका गाटा संख्या 129 की 1000 वर्ग मीटर जमीन को हमसफर रिसॉर्ट की चारदीवारी में डाल लिया गया।

गौरतलब है कि रामपुर जिला प्रशासन द्वारा खान और उनके परिजनो के खिलाफ सरकारी और गरीब किसानों के कृषि योग्य भूमि पर अवैध कब्जा करने के आरोप के साथ पिछली 29 जुलाई को उन्हे भूमाफिया घोषित किया गया था। बता दें प्रवर्तन निदेशालय भी मनी लाडि्रंग के मामले में खान के खिलाफ जांच कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर