आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

Azam Khan

 

रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। अब उनकी दिगवंत मां अमीर जहां बेगम के खिलाफ रामपुर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। बता दें कि आजम पर 80 से अधिक मामले दर्ज है। ऐसे में एक और मामला दर्ज किया गया है, जिसमें आजम समेत 37 लोगों के नाम शामिल है। इस एफआईआर में उनकी मां का नाम भी दर्ज है। तहसीलदार कृष्ण गोपाल मिश्रा ने उन पर जेल के फांसी घर की जमीन को अवैध तरीके से खरीद और बिक्री के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि अमीर जहां बेगम का‌ निधन साल 2013 में हो चुका है।

अवैध तरीके से जमीन कब्जा करने का आरोप

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता आकाश सक्सेना ने भी इस मामले में आजम के परिवारवालों पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सांसद के परिवार वालों ने एक समय जहां फांसी घर हुआ करती थी, उसे अपने कब्जे में ले लिया। आकाश के अनुसार रामुपर में खसरा नंबर 512 से लेकर 519 जेल की आराजी है। इसका खसरा संख्या नगरपालिका में मौजूद है। आजम के परिवारवालों पर इन्हीं जमीन को अवैध तरीके से कब्जा करने और बेचने का आरोप है।

जांच के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

यह एफआईआर भाजपा के नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर जिलाधिकारी द्वारा कराई गई जांच के बाद दर्ज हुई थी। दर्ज एफआईआर में धारा 420, 447 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा3(2) ख लगाई गई है। वहीं पुलिस का कहना है कि ऐसा कोई नियम नहीं है की किसी मृत शख्स के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अपराध के मुताबिक मामला दर्ज किया जाता है, उसके बाद जांच होती है और चार्जशीट तैयार किया जाता है। लेकिन चार्जशीट में मृत व्यक्ति का नाम नहीं होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएमएफ ने कहा, कॉरपोरेट टैक्स में कटौती स्वागत योग्य फैसला, बढ़ेगा निवेश

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के भारत के फैसले की तारीफ करते हुए कहा है कि यह स्वागत आगे पढ़ें »

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

ऊपर