आजम खान की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा- अगले 72 घंटे बेहद महत्वपूर्ण

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के लिए आने वाले 72 घंटे थोड़ा क्रिटिकल रहेंगे। अगर इसी में सुधार हो जाता है, तो उनके लिए अच्छा रहेगा। लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने वीडियो जारी करते हुए ये जानकारी दी।
डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान और उनके बेटे को 9 मई को मेदांता अस्पताल में सीतापुर जेल से लाकर भर्ती कराया गया था। उनका बेटा स्वस्थ है। वीडियो के माध्यम से डॉ. कपूर ने बताया कि जब आजम खान भर्ती हुए थे तब उनको 4 से 5 लीटर ऑक्सीजन की प्रति घंटे जरूरत पड़ रही थी। उनके बाई लेटरल लंग्स में कोविड निमोनिया पाया गया था। दो दिन में जब उनकी सीवियरिटी और डिजीज बढ़ी तो उनकी ऑक्सिजन रिक्वायरमेंट भी बढ़ गई थी, जिसके कारण उनको कोविड वार्ड के आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा और डॉक्टर की कड़ी निगरानी में रखा गया।
डॉ. कपूर ने बताया कि आज की स्थिति में उनकी ऑक्सीजन की रिक्वायरमेंट थोड़ी कम हुई है। वे भोजन ले रहे हैं और स्टेबल हैं, लेकिन क्योंकि डिजीज की सीवियरिटी है, उसी के हिसाब से कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए उनका ट्रीटमेंट किया जा रहा है। डॉ. कपूर ने साफ कहा कि आने वाले 72 घंटे उनके लिए थोड़ा सा क्रिटिकल रहेंगे और अगर इसी में सुधार हो जाता है तो उनके लिए बहुत अच्छा रहेगा। मेदांता की टीम उनका ध्यान रख रही है। बता दें कि सपा सांसद आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को 9 मई को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में कोरोना संक्रमण होने पर भर्ती कराया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल को अलग राज्य घोषित करने की भाजपा सांसद ने कर दी मांग

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल को अलग राज्य घोषित करें या फिर केंद्रशासित प्रदेश बनाएं। इसे लेकर खबरें तो कुछ दिनों से चल रही थीं, आगे पढ़ें »

कपल्स के लिए सबसे बेहतर Sex…

कोलकाता : हर व्यक्ति में सेक्स ड्राइव अलग-अलग होती है, लेकिन यदि आपकी या आपके साथी की हाई सेक्स ड्राइव है, तो आप शायद हमेशा बिस्तर पर आगे पढ़ें »

ऊपर