भाजपा विधायक से 10 लाख ठगने की कोशिश, मिस्टर नटवरलाल गिरफ्तार

cheater

इंदौर : फोन पर खुद को पुलिस अधीक्षक बताकर स्थानीय भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय से 10 लाख रुपये ठगने की कोशिश करने वाले राजस्थान के 35 वर्षीय बदमाश को मंगलवार को धर दबोचा गया। बताया जा रहा है कि मिस्टर नटवरलाल के नाम से कुख्यात बदमाश फर्जी पहचान के बूते कई राज्यों में प्रभावशाली लोगों से ठगी की वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) सूरज वर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि राजस्थान के पाली जिले से पकड़े गये बदमाश की पहचान सुरेश घांची उर्फ भेरिया के रूप में हुई है। उन्होंने आरोपी से पूछताछ के हवाले से बताया कि उसने इंटरनेट से फोन नम्बर हासिल करने के बाद स्थानीय भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय को कुछ दिन पहले कॉल किया और अपना परिचय शहर के पुलिस अधीक्षक (पूर्वी क्षेत्र) मोहम्मद यूसुफ कुरैशी के रूप में दिया।

10 लाख रूपये बैंक खाते में जमा करने को कहा

वर्मा ने बताया कि फोन पर हुई बातचीत में खुद को पुलिस अधीक्षक बता रहे घांची ने विधायक से कहा कि उसके परिजन को 10 लाख रुपये की तुरंत आवश्यकता है और वह एक बैंक खाते में यह रकम जमा कर दें। उन्होंने बताया कि शातिर ठग ने विधायक को जिस फोन नम्बर से कॉल किया, उसे उसने ट्रूकॉलर ऐप पर एसपी इंदौर के नाम से पहले ही पंजीकृत कर लिया था। ठगी के कॉल के बाद संदेह होने पर विधायक की ओर से पुलिस को इस शख्स के बारे में शिकायत की गयी थी।

आवाज नकल करने में माहिर है ठग

वर्मा ने बताया कि ‘महज आठवीं तक पढ़ा घांची ‘मिस्टर नटवरलाल’ के नाम से कुख्यात है। वह किसी व्यक्ति की आवाज एक बार सुनने के बाद उसकी नकल करने में माहिर है। उसने राजस्थान के साथ ही मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात और अन्य सूबों में फर्जी पहचान के बूते राजनेताओं, सरकारी अधिकारियों, उद्योगपतियों और अमीर लोगों से ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि घांची लोगों को ठगी के जाल में फांसने के लिये खुद को फोन पर पुलिस या प्रशासन का आला अधिकारी, न्यायाधीश अथवा जन प्रतिनिधि बताता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर