मध्यप्रदेश में आईएसआई से संबध रखने वाले 5 लोगों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

madhya pradesh ats

सतना : मध्यप्रदेश में 5 लोगों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टेरर फ‌ंडिंग के आरोप में क्राइम ब्रांच की टीम ने बुधवार की रात को इन आरोपियों को ‌हिरासत में लिया है। आतंक निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीम ने अलग-अलग जगह दबिश देकर यह गिरफ्तारी की है। आरोपियों के पास से बरामद की गई फोन में करीब 17 पाकिस्तानी नंबर भी मिले हैं। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है। बता दें कि आरोपी इन नंबरों का इस्तेमाल वीडियो कॉल, और व्हाट्सएप संदेश भेजने के लिए करते थे।

पहले भी हो चुकी है इन आरोपियों पर कार्रवाई

सूत्रों के अनुसार, हिरासत में लिये गये आरोपियों में बलराम सिंह, भागवेंद्र सिंह, सुनील सिंह, शुभम तिवारी और एक अन्य का नाम शामिल हैं। मालूम हो कि इसके पहले भी बलराम को भोपाल एटीएस ने 8 फरवरी 2017 को गिरफ्तार किया था। वहीं, भागवेंद्र को इंदौर एटीएस ने गिरफ्तार किया था। इसके अलावा सुनील 2014 से देश विरोधी गतिविधियों में सक्रिय था, लेकिन एटीएस उसे पकड़ नहीं पाई। रिपोर्ट्स के अनुसार ये आरोपी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के अनुसार काम कर रहे थे और भारत में अपना नेटवर्क मजबूत करने की कोशिश कर रहे थे।

पाक में बैठे आकाओं से करते थे बात

बता दें कि आरोपी बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ से जुड़े संदिग्ध लोगों को बैंक खातों और हवाला के जरिए कमीशन लेकर पैसे भेजते थे। आरोपियों के पास से फोन और लैपटॉप बरामद किया गया है, जिनमें से 17 पाकिस्तानी नंबर प्राप्त किये गये है। ये लोग आतंकियों के फंड मैनेजर से वीडियो-मैसेंजर कॉल और वॉट्सऐप चैटिंग करते थे, और पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से बात करते थे। साल 2017 में गिरफ्तारी के बाद बलराम जमानत पर बाहर आया था और वह फिर से टेरर फंडिंग का काम करने लगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bengal

हावड़ा से जेयूएफ के चार उग्रवादी भारतीय नोट के बड़े जखीरे के साथ गिरफ्तार

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) : जेलियांगरोंग यूनाइटेड फ्रंट (जेयूएफ) के चार उग्रवादियों को हावड़ा शहर के गोलाबाड़ी इलाके से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। उग्रवादियों में आगे पढ़ें »

delhi

दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर लगा देश के गद्दारों को गोली मारने का नारा, 6 हिरासत में

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर शनिवार को कुछ युवाओं ने संशोधित नागरिकता कानून आगे पढ़ें »

ट्रेडमिल पर किए जाने वाले इन खास एक्सरसाइजेज के बारे में नहीं जानती होंगी आप, पढ़ें

modi

पीएम मोदी ने प्रयागराज में दिव्यांग उपकरण बांटे, चित्रकुट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की रखी नींव

pakistan

पाकिस्तान में ट्रेन और बस की टक्कर में 20 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा घायल

सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद एयरटेल ने चुकाए 8,004 करोड़ रुपये एजीआर

chidambaram

कन्हैया के समर्थन में आए चिदंबरम, दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कही यह बात

meghalaya

मेघालय में सीएए को लेकर झड़प में एक की मौत, शिलांग में कर्फ्यू, छह जिलों में इंटरनेट बंद

police

दिल्ली हिंसा : यूपी पुलिस की तर्ज पर अब दिल्ली पुलिस भी दंगाइयों से वसुलेगी जुर्माना

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार

ऊपर