आसू ने असम में राजनीतिक दल के गठन के संकेत दिए

cab

गुवाहाटी : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रही ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) ने रविवार को राजनीतिक दल बनाने के संकेत दिए है। आसू ‘शिल्पी समाज’ (कलाकार फोरम) के साथ मिलकर राजनीतिक दल का गठन कर सकती है। छात्र संघ ने सत्तारूढ़ भाजपा और असम गण परिषद के साथ ही विपक्षी कांग्रेस के विकल्प के तौर पर इस दल के गठन के संकेत दिए हैं।

प्रसिद्ध गायक जुबीन गर्ग ने पार्टी बनाने का ऐलान किया
यहां ‘शांति एवं सौहार्द कार्यक्रम’ नाम की विरोध बैठक को संबोधित करते हुए जब प्रसिद्ध गायक जुबीन गर्ग ने कहा कि, ‘‘हम अपनी खुद की पार्टी बनाएंगे’’, तब आसू अध्यक्ष दीपांका नाथ ने उनका यह कहते हुए समर्थन किया, ‘‘हम अब उस दिशा में सोच रहे हैं।’’ नाथ ने कहा, ‘‘हम शिल्पी समाज से बात कर रहे हैं और असम के लोगों से भी अन्य विकल्प पर विचार करने की चर्चा कर रहे हैं। आपकी (लोगों की) अनुमति से, हम उस दिशा में आगे बढ़ने में बिलकुल भी नहीं हिचकिचाएंगे।

कांग्रेस भी उतनी ही बुरी है
उन्होंने कहा, ‘‘आसू अराजनीतिक रहेगा। लेकिन, लोगों के हित में, शिल्पी समाज के साथ मिलकर हम उस दिशा में जाने के लिए तैयार हैं।’’ राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए आसू अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ उन्होंने लोगों का दमन करने के लिए अपने तंत्र को खुली छूट दे दी है जिसमें पांच नाबालिग छात्रों की मौत हो गई और कई अन्य को गोलियों से घायल कर दिया गया। यह साफ है कि सर्वानंद सोनोवाल सरकार गिर जाएगी।’’ आसू अध्यक्ष ने असम गण परिषद पर राज्य के लोगों के साथ ‘‘धोखा’’ करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस भी ‘‘उतनी ही बुरी’’ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

32 साल बाद इतिहास बदलने के करीब वेस्टइंडीज

मैनचेस्टर : कप्तान जो रूट की वापसी से बल्लेबाजी को मिली मजबूती के दम पर इंग्लैंड गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना संक्रमण की बाढ़, 1589 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1589 आगे पढ़ें »

ऊपर