खाने में मिठास लाने वाली शक्कर से जुड़े कुछ टोटके, आईए जानें

कोलकाता: शक्कर के प्रेमीओं के लिए शक्कर जितना मिठा टोटका जो करेगी जीवन की कठिनाइयों को खत्म और घोलेगी पारिवारिक संबंधो में मिठास। सिर्फ इतना ही नहीं, इन टोटकों द्वारा कुंडली में मौजूद कुछ ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव को शांत भी किया जा सकता है। आइए जानते हैं शक्कर के टोटकों के बारे में।

घर में रोज कलह

घर में अगर रोज कलह हो रही है तो पानी में शक्कर मिलाकर शुक्रवार को भगवान शिव को चढ़ाएं और देशी घी का दीपक और धूप बत्ती जलाएं। ऐसा करने से आपसी प्रेम बढ़ता है।

कारोबार में रुकावट
रोजाना सूर्यदेव को तांबे के लोटे में शक्कर के कुछ दाने मिलाकर अर्घ्य दें। ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की दृष्टि मजबूत होती है और कारोबार में रुकावट भी नहीं आती।

रुका हुआ काम 
अगर आप किसी जरूरी काम से घर से बाहर जा रहें हैं तो एक रात पहले तांबे के बर्तन में चीनी और पानी मिलाकर रख दें। अगले दिन सुबह जाने से पहले इसे पी लें। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा।

राहु के नकारात्मक प्रभाव
रात को सोते समय एक लाल कपड़े में चीनी बांधकर अपने तकिए के नीचे रख लें। ऐसा करने से राहु के नकारात्मक प्रभाव कम होगें।

साढ़े साती या शनि ढैय्या से परेशान
अगर कोई व्यक्ति साढ़े साती या शनि ढैय्या से परेशान है तो सूखा नारियल और शक्कर चीटियों को खिलाए।ऐसा करने से जल्द ही लाभ मिलेगा।

शनि दोष से मुक्ति

शनि दोष से पाना चाहते हैं मुक्ति तो नारियल में शक्कर का बूरा मिलाकर चीटियों को खिलाएं। यह टोटका कारगर सिद्ध होगा।

सभी बाधाएं दूर
शुक्रवार के दिन आटे और चीनी की रोटी बनाकर कौवों को खिलाएं। ऐसा करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर होती जाएंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर में राहुल की सुरक्षा घेरे में कई लोग घुसे

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी। लेकिन काजीगुंड में एंट्री के सिर्फ 1 किमी बाद ही यात्रा रोक आगे पढ़ें »

खुशखबरी : अब हावड़ा से पुरी के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

कोलकाता: हावड़ा से एनजेपी तेज गति से चल रही है वंदे भारत एक्सप्रेस। इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है।  रेलवे सूत्रों ने आगे पढ़ें »

ऊपर