आज का दिन होगा शुभ व फलदायी, शुक्रवार को करें बस यह उपाय

कोलकाता: आज यानी शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है। शुक्रवार के दिन जो भक्त मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं, उन्हें संसार के सभी सुखों की प्राप्ति होती है। लक्ष्मी मां धन की देवी मानी गई हैं, शुक्रवार के दिन उनकी भलीभांति पूजा आराधना करने से उनका आशीर्वाद बना रहता है तो चलिए आपको बताते हैं कि शुक्रवार के दिन ज्योतिष के कौन से उपायों से आप अपना दिन शुभ बना सकते हैं।

नहीं होंगी आर्थिक समस्याएं
यदि घर में बार-बार धनहानि होती हो तो शुक्रवार के दिन घर के मेनगेट पर गुलाल डालकर उस पर शुद्ध घी का दोमुख वाला दीपक जलाएं। दीपक बुझ जाए तो फिर उसे जल में प्रवाहित कर देना चाहिए। ऐसा करने से घर में आर्थिक समस्याएं नहीं होंगी।

बनी रहेगी सुख-समृद्धि

आपके घर में सुख-समृद्धि तो आती है लेकिन यह अस्थायी है तो आपको पीपल के पेड़ के नीचे लोहे के बर्तन में पानी, शक्कर, घी और दूध मिलाकर पेड़ की जड़ में डालना चाहिए। ऐसा करने से घर में लंबे समय तक सुख-समृद्धि बनी रहती है।

होगी सौभाग्य और स्वास्थ्य की प्राप्ति
शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर में शंख, कौड़ी, कमल, मखाना और बताशा अर्पित करनी चाहिए। शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा करने से संपत्ति और संतान की प्राप्ति होती है। लक्ष्मी माता सौभाग्य के साथ स्वास्थ्य प्रदान करती हैं।

दंपत्ति करें यह उपाय

पति-पत्नी में तनाव रहता है तो शुक्रवार के दिन अपने शयनकक्ष में प्रेमी जोड़े की तस्वीर लगाएं। अगर आपने काम में रुकावट आ रही हो तो शुक्रवार के दिन काली चीटियों को चीनी डालें। इसके साथ ही इस दिन घर से काम के वक्त निकलते समय थोड़ा सा मीठा दही खाकर निकलें।

मिलता है कर्जे से छुटकारा
शुक्रवार के दिन सफेद रंग के कपड़े पहन कर मां लक्ष्मी के चित्र के सामने श्रीसूक्त का पाठ करें और कमल का फूल अर्पित करें। शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में पांच पीली कौड़ी तथा थोड़ी की केसर, एक चांदी के सिक्के के साथ बांधकर अपनी तिजोरी में रखनी चाहिए। इससे कुछ ही दिनों में घर में धन आने लगता है और पुराने कर्जों से भी छुटकारा मिलता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर भव्य फूलपाती शोभायात्रा का आयोजन

नागराकाटा: नागराकाटा में गोरखा समुदाय द्वारा सप्तमी के दिन भव्य फूलपाती शोभायात्रा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में ब्लॉक के विभिन्न हिस्सों भारी संख्या आगे पढ़ें »

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 174 लोगों की मौत

जकार्ता: इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा में कम से कम 174 लोगों की मौत हो गई, साथ ही 200 से ज्यादा आगे पढ़ें »

ऊपर