शुक्रवार के दिन कर लें बस ये पांच काम, धन-वैभव में कभी नहीं होगी कमी

कोलकाताः ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के उपाय शुक्र ग्रह की शांति के लिए किए जाते हैं। शुक्रवार के उपाय जीवन में धन-समृद्धि को लाते हैं। सभी प्रकार के भौतिक सुखों के लिए ये उपाय बेहद कारगर होते हैं। ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सौंदर्य, ऐश्वर्य, वैभव, कला, संगीत और काम वासना का कारक माना जाता है।
शुक्र ग्रह वृषभ और तुला का मालिक है। मीन राशि में यह उच्च और कन्या राशि में नीच अवस्था में होता है। जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह प्रबल होता है, उनके व्यक्तित्व को शुक्र आकर्षक बनाता है। प्रबल शुक्र के जातक धन और वैभव संपन्न होते हैं। उनका जीवन वैभव और ऐश्वर्यशाली होता है। आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन कौन-कौन से उपाय करने से शुक्र ग्रह का मिलता है आशीर्वाद।
धन की देवी मां लक्ष्मी की करें आराधना
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। सुबह प्रात: स्नान करने के बाद घर के मंदिर में ही मां का ध्यान करें। मां की कृपा से आपकी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।
शुक्रवार करें उपवास
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन व्रत करने से भी लाभ होता है। अगर संभव हो तो इस दिन व्रत भी करना चाहिए। शुक्रवार के दिन व्रत करने से माता संतोषी की भी कृपा प्राप्त होती है।
माता लक्ष्मी के इस मंत्र का करें जाप
मंत्र जापधार्मिक मान्यताओं के अनुसार मंत्र जाप करने से बहुत अधिक लाभ होता है। माता लक्ष्मी के इस मंत्र जाप से मां प्रसन्न होती हैं।
मंत्र: ॐ श्रीं श्रीये नम:।
घर में बनाएं शांति का वातावरण
मां उन घरों में प्रवेश नहीं करती हैं, जहां लड़ाई-झगड़े या अशांति का माहौल होता है, इसलिए लड़ाई-झगड़ों से दूर रहें। मां का वास उन घरों में होता है जहां प्रेम होता है।
अन्न को न करें बर्बाद
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी का एक रुप अन्न भी है। हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि अन्न का बर्बाद बिल्कुल भी न हो। कुछ लोग गुस्से, आवेश में आकर खाने को फेंक देते हैं। ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने वाले लोगों से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है। हमेशा ध्यान रखें कि अन्न का कभी भी अपमान नहीं करना चाहिए।


 

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुस्से में भी नहीं बोलनी चाहिए अपने पार्टनर को यह 4 बातें

कोलकाता : इस बात में कोई दो राय नहीं कि हमारे द्वारा कहे गए शब्द शक्तिशाली होते हैं, जिनका उपयोग संबंध बेहतर बनाने से लेकर आगे पढ़ें »

बेहाला पश्चिमः कोरोना भी नहीं रोक सका कदम, मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

- शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान कोलकाताः बेहाला पश्चिम दक्षिण 24 परगना का दूसरा हाई प्रोफाइल सीट है और यहां शनिवार को चौथे चरण में आगे पढ़ें »

ऊपर