पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

कोलकाता : पैसे-रुपये और तरक्की भला किसे पसंद नहीं होती, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनके हाथ में पैसे टिकते ही नहीं। पैसे आते तो हैं लेकिन उसी रफ्तार से खर्च भी हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में पैसों की तंगी के चलते घर में लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं और इंसान की सुख शांति गायब हो जाती है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनके करने से आपकी ये समस्याएं दूर होंगी।
जरूर करें ये उपाय
– आप अपने घर के जिस डिब्बे में आटा रखते हैं उसमें 5 तुलसी के पत्ते और 2 केसर के दाने रख दें। ऐसा करने से जल्द ही आपको अच्छे फल मिलने शुरू हो जाएंगे।
– शास्त्रों में कहा गया है कि गुरुवार को आटे में थोड़ा सा हल्दी मिलाकर गाय को खिलाने से आय में वृद्धि होती है। साथ ही इस उपाय से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और रूके हुए धन की प्राप्ति होती है।
– कहा जाता है कि शनिवार के दिन गेहूं पिसवाने से घर में आय के स्त्रोत बढ़ते हैं और आर्थिक तंगी दूर होती है। इसके अलावा रिश्तों में मिठास बनी रहती है। गेहूं पिसवाते वक्त उसमें थोड़ा चना मिलाना न भूलें। ऐसा करने से आपके घर में पैसा टिकने लगेगा।
– शास्त्रों में कहा गया है कि सौभाग्य की प्राप्ति के लिए आटे में थोड़ी सी मात्रा में चीनी मिलाकर चीटियों को डालें। ऐसा करने से धन संबंधी सभी समस्याएं हमेशा के लिए दूर होती हैं और भाग्य का साथ मिलता है। इसके अलावा शनि, राहु और केतु के अशुभ प्रभावों से भी मुक्ति मिलती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर