सप्ताह के इन दिनों में न दे किसी को उधार

कोलकाता: जिंदगी में ऐसे भी मोड़ आते है जब हमारें किसी दोस्त व रिश्तेदारो से पैसों की जरूरत होती है और बिना कुछ सोचे हम उनकी मदद कर देते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में किसी को पैसे उधार देने को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं। ज्योतिषीयों का कहना है कि गलत दिन किया लेन-देन आपको बर्बाद कर सकता है। सप्ताह में कुछ दिन ऐसे होते हैं, जब गलती से भी किसी व्यक्ति को पैसा उधार नहीं देना चाहिए।  ऐसा करने से आपको काफी नुकसान भी हो सकता है। आईए जानतें है की सप्ताह के किन दिनों में नहीं देना चाहिए किसी को उधार।
 
मंगलवार- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन किसी व्यक्ति को उधार पैसा नहीं देना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपका धन कभी वापस नहीं आएगा। इतना ही नहीं, ज्योतिष में इस दिन पैसा उधार लेने से भी मना किया गया है।

गुरुवार- सप्ताह में गुरुवार का दिन भी उधार देने और लेने के लिए शुभ नहीं माना गया है। मान्यता है कि अगर आप गुरुवार के दिन किसी को पैसा उधार देते हैं, तो उसके वापस आने की संभावना एकदम शून्य हो जाती है। इतना ही नहीं, व्यक्ति के लाख चाहने पर भी वे जल्द नहीं चुका पाता जिससे कर्ज का दबाव बढ़ जाता है।

शनिवार- शनिवार के दिन भी पैसा उधार लेने-देने से मना किया गया है। इससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। कहते हैं कि शनिवार के दिन उधार दिया पैसा कभी वापस नहीं आता। वहीं, अगर आप शनिवार के दिन एसा करते है तो चाहकर भी नहीं कर पाएंगे पैसे वापस। गर आपको पैसे की ज्यादा जरूरत है तो सोमवार, बुधवार और शुक्रवार के दिन पैसा लिया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत चुनाव में क्यूआर कोड वाले बैलट बॉक्स का किया जायेगा इस्तेमाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जहां केंद्रीय वाहिनी की निगरानी में होने की बात है, वहीं इस चुनाव में आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

ऊपर