बिहार में हंगामे के बीच शुरू हुआ विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

 

पटना : बिहार में आज विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है। विधानसभा चुनाव 2020 के बाद एनडीए और महागठबंधन आज एक बार फिर 17वीं बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष को लेकर आमने सामने हैं, लेकिन सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही राजद विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। कुछ विधायकों ने तो सदन से वॉकआउट भी किया। इसी हंगामें के बीच मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। तेजस्वी यादव ने सदन में आरोप लगाया कि आज पूरा देश देख रहा है कि खुलेआम चोरी हो रही है, अगर ऐसे सदन चलेगा तो हमें बाहर ही कर दीजिए। उनकी मांग है कि जो विधानसभा के सदस्य नहीं हैं, उन्हें मतदान के समय मौजूद नहीं रहना चाहिए। राजद का कहना है कि नीतीश सदन का हिस्सा नहीं हैं। दरअसल, महागठबंधन के विधायकों की ओर से मतदान की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। राजद की अपील है कि मतदान को गुप्त रखा जाए, इसे लेकर हंगामा किया जा रहा है। सदन में प्रदर्शन के दौरान विधायकों से अलग कार्यकर्ता भी विधानसभा में मौजूद हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में आत्महत्या रोकने के लिए पुलिस शुरू करेगी‘हेल्पलाइन’

फोन ही मनोवैज्ञानिक करेंगे लोगों की काउंसिलिंग बढ़ती आत्महत्या की घटनाओं को देखते हुए लिया गया फैसला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : किसी भी मनुष्य के आगे पढ़ें »

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर