क्या आप पहनती है सही ब्रा…

कोलकाता : बड़ी संख्या में महिलाएं ये बात सोचती रहती हैं कि क्या जो ब्रा  वो पहन रही हैं उसका साइज सही है? सही साइज की ब्रा लेना मुश्किल होता है क्योंकि कई बार महिलाओं को अपना सही साइज नहीं पता होता है। कई महिलाओं के पास ठीक साइज की ब्रा  होती है लेकिन उन्हें ब्रा पहनने का सही तरीका नहीं मालूम होता है। ऐसे में उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्हें बार-बार अपनी ब्रा को एडजस्ट करना पड़ता है। इस खबर में जानिए कि एक्सपर्ट्स के मुताबिक ब्रा पहनने का सही तरीका क्या है ?
ब्रा के साइज को लेकर ज्यादातर महिलाएं रहती हैं परेशान
एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई महिलाएं इस बात से परेशान रहती हैं कि उनकी ब्रा की पकड़ अच्छी नहीं है, उनकी ब्रा का साइज ठीक नहीं है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ज्यादातर महिलाएं ब्रा पहनने का सही तरीका नहीं जानती हैं।
ब्रा पहनते वक्त ना करें ये बड़ी गलती
एक्सपर्ट्स के अनुसार, कभी भी ब्रा को पहनने के लिए उसका हुक अपने सीने की तरफ लगाकर ब्रा को पीछे की तरफ नहीं घुमाएं। महिलाएं अक्सर ऐसा इसलिए करती हैं क्योंकि पीठ की तरफ ब्रा का हुक बंद करने में उन्हें काफी परेशानी होती है। उनका हाथ नहीं पहुंचता है। ऐसा करने से आपकी ब्रा को नुकसान हो सकता है।ब्रा को कभी मोड़ना नहीं चाहिए।

क्या है ब्रा पहनने का सही तरीका?
गौरतलब है कि ब्रा पहनने का सही तरीका ये है कि सबसे पहले अपनी कमर को पीछे की तरफ झुकाएं। इससे ब्रा का हुक लगाने के लिए आपका हाथ आसानी से पीठ तक पहुंच जाएगा। इसके बाद अपने हाथों से अपने अंग को ब्रा के दोनों कप में डालें। कप को ऐसे एडजस्ट करें जिससे अंग पूरी तरह से ढक जाए। इसके बाद हाथों से ब्रा के हुक को बंद कर लें। महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अगर ब्रा के कप से उनका अंग थोड़ा सा भी बाहर आ रहा है तो वो गलत साइज की ब्रा पहन रही हैं। सही साइज की ब्रा पहनना बहुत जरूरी है। अगर आप सही साइज की ब्रा नहीं पहनेंगी तो आपको अपनी ब्रा को बार-बार एडजस्ट करना पड़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बेहद चमत्कारी हैं ‘गुड़ के टोटके’, पैसों की कमी तुरंत होती है दूर

कोलकाता : गुड़ सेहत के लिए जितना लाभकारी है, उससे कहीं अधिक इसका टोटका प्रभावशाली और चमत्कारी माना गया है। गुड़ के टोटके से जिंदगी आगे पढ़ें »

ऊपर