क्या आप भी फिजूलखर्ची से है परेशान तो जरूर आजमाएं ‘काले तिल का ये टोटका

नई दिल्ली : कुछ घरों में पैसा अक्सर पानी की तरह बह जाता है। ऐसे में लोग यह सोचकर परेशान और हताश हो जाते हैं कि आखिर इतना धन क्यों खर्च हो रहा है। दरअसल राहु के दुष्प्रभाव और शनि की बुरी दशा के कारण ऐसा होता है। ऐसे में धन की हानि को रोकने के लिए काले तिल का टोटका बेहद असरकारक माना गया है। जानते हैं काले तिल के चमत्कारी टोटके…
-यदि घर की आर्थिक स्थिति सही नहीं रहती है या पैसा बच नहीं पाता है तो सुबह स्नान के बाद तांबे के लोटे में गंगाजल युक्त शुद्ध जल भरकर इसमें काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। शिवलिंग पर जल अर्पित करते हुए ओम् साम्ब सदाशिवाय नमः का मन ही मन जाप करें। रोजाना ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगता है। साथ ही नौकरी और व्यापार से जुड़ी आर्थिक परेशानियां भी दूर हो जाती हैं।
-अगर घर में पैसा आने के बाद भी बरकत नहीं रहती है तो ऐेसे में सवेरे उठ जाएं और स्नान के बाद एक मुठ्ठी काले तिल लेकर घर के छत पर डाल दें। मान्यता है कि जब पक्षी तिल के दानों को चुगते हैं तो घर से दरिद्रता भी दूर हो जाती है। तिल के इस टोटके को सूर्योदय से पहले करना लाभकारी होती है।
-ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि की बुरी दशा और पितृदोष के कारण बेवजह पैसे खर्च होने लगते हैं। बहुत प्रयास करने के बाद भी फिजूलखर्ची पर नियंत्रण नहीं होता है। ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहते जल में काले तिल प्रवाहित करना चाहिए।
-अगर आर्थिक काम से कहीं बाहर जा करे हैं और उसमें सफलता पाना चाहते हैं तो घर के बाहर किसी कुत्ते को मुठ्ठी भर काले तिल डाल दें। यदि कुत्ता इस तिल को खा लेगा तो आपका आर्थिक काम बन जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर