क्या आप भी है परफ्यूम की शौकीन तो खरीदते समय इन बातों का रखें ख्याल

कोलकाता : परफ्यूम के शौकीन बहुत से लोग होते हैं। किसी भी फंक्शन, पार्टी के दौरान ज्यादातर लोग परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं। महिलाएं तो इस मामले में शौकीन होने के साथ काफी चूज़ी भी होती हैं। परफ्यूम आपके मूड को फ्रेश बनाता है, साथ ही आपकी पर्सनैलिटी को इन्हैंस करता है। ज्यादातर लोग लॉन्ग लास्टिंग परफ्यूम को पसंद करते हैं लेकिन ये कैसे समझा जाए कि कौन सा परफ्यूम लॉन्ग लास्टिंग है और कौन सा नहीं। अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है और आप सिर्फ इसकी खुशबू देखकर इसे खरीद रही हैं, तो आप धोखा भी खा सकती हैं। कई बार महंगा परफ्यूम खरीदने के बावजूद वो लॉन्ग लास्टिंग नहीं होता। ऐसे में यहां जानिए वो टिप्स जो आपके लिए इस मामले में मददगार साबित हो सकते हैं।
परफ्यूम खरीदते समय लेवल देखें
जब भी आप कोई परफ्यूम खरीदें तो उसकी बॉटल पर लेवल जरूर देखें। उसे लेवल के आसपास ईडीपी और ईडीटी जैसे दो टर्म लिखे होते हैं। अगर आप लॉन्ग लास्टिंग वाले परफ्यूम खरीदना चाहते हैं तो ईडीपी वाले परफ्यूम को खरीदें।
ऐसे परखें
परफ्यूम खरीदते समय उसे अपनी स्किन पर कहीं छिड़कें और करीब दस मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। तब तक आप वहां बाकी खरीददारी कर सकती हैं। इसके बाद उस स्थान पर चेक करें। अगर खुशबू टिकती है, तो समझिए कि वो लॉन्ग लास्टिंग है।
बॉडी के इन हिस्सों पर चेक करें
परफ्यूम की खुशबू को चेक करते समय उसे सिर्फ कलाई पर ही न छिड़कें, बल्कि हथेली, उंगलियों, गर्दन या कोहनी के आसपास भी चेक कर सकते हैं। इसे कभी कपड़ों पर छिड़क कर टेस्ट न करें। इसके अलावा परफ्यूम हमेशा अच्छी ब्रांड का ही खरीदें।
पैच टेस्ट जरूर करें
कई बार कुछ परफ्यूम्स सूट नहीं करते, उन्हें यूज करने से एलर्जी हो जाती है। इस समस्या से बचने के लिए पहले परफ्यूम का पैच टेस्ट करें। इसके अलावा कई बार परफ्यूम की स्ट्रॉन्ग खुशबू से भी एलर्जी हो जाती है। ऐसे परफ्यूम को न खरीदें। इसके अलावा कभी भी परफ्यूम को टेस्ट करते समय रगड़ें नहीं। रगड़ने से रैशेज और दाने होने की आशंका बढ़ जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूर्व जादवपुर में महिला की गला घोट कर हत्या

कोलकाता : महानगर में एक महिला की घर के अंदर गला घोट कर हत्या कर दी गयी। घटना पूर्व जादवपुर थानांतर्गत चितकालिकापुर इलाके में स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर