कहीं आप भी तो ब्लीच करने के बाद नहीं कर रहे ये गलतियां, चेहरा हो सकता है खराब

कोलकाता : फेस पर ब्लीच करने के बाद अक्सर हम ऐसी गलती कर बैठते हैं, जिसके चलते न सिर्फ ब्लीच का प्रभाव कम हो जाता है बल्कि हमें स्किन से जुडी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसें में जरूरत है कि ब्लीच लगाने के बाद कुछ बातों को विशेष ख्याल रखा जाए, जिससे आपको इस प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े।

ब्लीच के बाद चेहरे पर आता है निखार
माना जाता है कि ब्लीच के इस्तेमाल से चेहरे पर निखार आ जाता है। ये चेहरे पर मौजूद अनचाहे बालों को कलर करने का काम करती है। अक्सर कई महिलाएं महीने में एक या फिर दो बार चेहरे पर ब्लीच जरूर अप्लाई करती हैं, ताकि उनका फेस नेचुरली ग्लो करता रहे। ये एक केमिकल युक्त प्रोडक्ट है, जिसके कई साइड इफेक्ट भी हैं। स्किन को हेल्दी बनाए रखने और ब्लीच के बेहतर प्रभाव के लिए कई बातों का ख्याल रखना जरूरी होता है।

ब्लीच के बेहतर प्रभाव के लिए इन बातों का रखें ख्याल

-ब्लीच करने के बाद कोशिश करनी चाहिए कि आप धूप में न जाएं। क्योंकि धूप में जाने से स्किन में रैशेज या फिर रेडनेस की समस्या शुरू हो सकती है। बेहतर है कि आप ब्लीच अप्लाई करने के बाद कुछ घंटे घर में ही रहें।
– इसके अलावा ब्लीच करने के तुरंत बाद अपने चेहरे को फेस वॉश से साफ न करें। क्योंकि ऐसा करने से ब्लीच का असर नहीं दिखता है। कोशिश करें कि चेहरे से ब्लीच हटाने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। गर्म पानी के इस्तेमाल से रैशेज होने का डर रहता है।

– इसके अलावा माना जाता है कि ब्लीच लगाने के बाद स्क्रब नहीं करना चाहिए। डेड स्किन या फिर ब्लैकहेड्स जैसी समस्याओं से निपटने के लिए स्क्रब स्किन केयर रूटीन के मुख्य हिस्से में से एक है। हालांकि, इसे चेहरे पर ब्लीच लगाने से पहले आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अस्पताल से छुट्टी के बावजूद कार्निवल में परफॉर्म नहीं कर पायेंगी डोना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मशहूर नृत्य कलाकार डोना गांगुली स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट गयी हैं मगर फिर भी वे आज दुर्गा पूजा कार्निवल में आगे पढ़ें »

30 साल की मशहूर महिला पहलवान सारा ली का निधन

नई दिल्लीः पूर्व डब्ल्‍यूडब्ल्‍यूई (वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) स्टार सारा ली का निधन हो गया है। सारा ने 30 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। आगे पढ़ें »

ऊपर