धूप से घर आते ही चेहरे पर लगाएं ये फेस पैक, मिनटों में दूर हो जाएगी टैनिंग

कोलकाताः गर्मियों के इस मौसम में बाहर धूप इतनी तेज है कि मिनटों में ही स्किन टैन हो जाती है। लेकिन टैनिंग के डर से घर से बाहर निकलना तो बंद नहीं किया जा सकता। ऐसे में लोग इस टैनिंग से बचने के लिए कई तरीके अपनाते हैं कोई फुल कपड़े पहनकर घर से बाहर निकलता है तो कोई मोजे और स्टॉल लेकर। इतनी चीजें करने के बाद भी स्किन टैन हो जाती है। ऐसे में इससे मिनटों में छुटकारा पाने के लिए हम आपके लिए एक घरेलू उपाय लेकर आए हैं। सभी घरों में टमाटर और नींबू आसानी से मिल जाता है। ऐसे में आज हम आपको इन्हीं दो चीजों से टैनिंग हटाने का तरीका बताने जा रहे हैं। इस लिक्विड फेस पैक को चाहे तो हर दिन यूज कर सकती हैं क्योंकि इसे सिर्फ 15 मिनट लगाकर रखना होता है।

एक टमाटर को काटें और उसमें से एक चम्मच रस निकाल लें। इस एक चम्मच टमाटर रस में 4 बूंद नींबू का रस मिला लें। बस आपका फेस मास्क तैयार हो गया। चेहरा धोने के बाद इसे त्वचा पर लगाएं। 15 मिनट सूखने के बाद चेहरे को धो लें। इस फेस पैक को लगाने से ना केवल आपकी टैनिंग दूर होगी बल्कि स्किन भी काफी साफ हो जाएगी।अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो आप आटे और गुलाबजल के इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बनाने के लिए आपको आटा, हल्दी और गुलाबजल की जरूरत पड़ेगी। इन तीनों ही चीजों के मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे अपनी स्किन पर लगाएं। 20 मिनट तक सूखने दें फिर हल्के हाथों से मसाज करते हुए हटाएं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर को लक्ष्य कर की गयी भारी बमबारी

सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : रात के अंधेरे में भांगड़ के तृणमूल नेता के घर को लक्ष्य कर असामाजिक तत्वों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आगे पढ़ें »

‘रिश्वत’ न देने पर गायक की कार रोकने का आरोप लगा पुलिस पर

कोलकाता :‘रिश्वत’ देने से मना करने पर पुलिस पर गायक राशिद खान को परेशान करने का आरोप लगा है। गायक के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार आगे पढ़ें »

ऊपर