चमकदार त्वचा पाना है तो चेहरे पर ऐसे लगाएं नारियल तेल

 

नारियल तेल का इस्तेमाल बालों के साथ स्किन को हेल्दी बनाने के लिए प्राचीन समय से किया जाता रहा है। आयुर्वेद के अनुसार अगर नारियल तेल का सही इस्तेमाल किया जाए, तो न सिर्फ आपकी स्किन ग्लोइंग बनती है बल्कि इससे हेयर फॉल की समस्या भी कम होती है। ग्लोइंग स्किन के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल किस प्रकार करना है आईये जानें-

चेहरे पर नारियल तेल लगाने का तरीका अपने चेहरे पर नारियल तेल का उपयोग करें जैसे कि आप रात में किसी क्रीम का उपयोग करते हैं। अपने हाथों के बीच धीरे से रगड़ कर एक बड़ा चम्मच नारियल तेल लें। अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। आप नारियल का तेल अपनी छाती पर और अपने शरीर के अन्य ड्राई एरिया पर भी उपयोग कर सकते हैं। कपास की बॉल का उपयोग न करें, क्योंकि वे आपके चेहरे पर तेल से चिपके रहेंगे। रात भर में आपकी त्वचा पर नारियल तेल की एक हल्की परत छोड़ दें। अपनी आंखों में नारियल का तेल लगाने से बचें, क्योंकि यह आपकी आंखों की रोशनी को अस्थायी रूप से धुंधला कर सकता है।

नाइट क्रीम बनाए चमकदार त्वचा
नारियल का तेल नाइट क्रीम के रूप में उपयोग करने से पहले मेकअप रिमूवर के रूप में भी काम कर सकता है। बस दो बार इन समान स्टेप का पालन करें। एक बार धीरे से मेकअप हटाने के लिए और एक बार अपनी त्वचा पर हल्की कोटिंग छोड़ने के लिए उपयोग करें। कुछ लोग नारियल तेल का उपयोग कभी-कभार या सप्ताह में एक बार रात भर उपचार के रूप में करना पसंद करते हैं। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आप अपनी आंखों के आस-पास या ड्राई स्किन के धब्बे के रूप में नारियल के तेल का प्रयोग कर सकते हैं।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

848 अंक उछलकर 49580 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 15 हजार के करीब

मुंबईः आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार में खरीदारी हुई और यह जोरदार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक आगे पढ़ें »

शेरनी’ बन दहाड़ेंगी विद्या बालन

मुंबईः विद्या बालन फिल्म शकुंतला देवी से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कदम रख चुकी हैं। शकुंतला देवी को रिलीज हुए एक साल पूरा होने वाला है। आगे पढ़ें »

ऊपर