जातीय जनगणना पर होगी सर्वदलीय बैठक : नीतीश

पटना : बिहार में जातीय जनगणना पर सियासत गरमायी हुई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार सरकार पर अपने खर्च पर इसे करवाने की मांग कर रहे हैं, वहीं अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही जातीय जनगणना पर सर्वदलीय बैठक होगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता दरबाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सूबे की सभी सियासी पार्टियों की सहमति बन गई है। जल्द ही मामले को लेकर सर्वदलीय बैठक जल्द होगी। सीएम ने कहा, जातीय जनगणना कैसे करना है। किस प्रकार से करेंगे। किस माध्यम से करेंगे। सब पर हम पूरी तैयारी करवा रहे हैं, लेकिन जबतक सब की राय हो जाएगी और जो कुछ भी हो रहा है, उसको बताएंगे उस मीटिंग में और उसको फाइनल करेंगे। ऑल पार्टी की एक राय होगी, उसी के आधार पर सरकार निर्णय लेकर ऐलान कर देगी। साथ ही उन्होंने कहा, कि जातीय जनगणना को लेकर जल्द ही ऑल पार्टी मीटिंग करेंगे। उप-मुख्यमंत्री को भी मैंने कह दिया है। अधिकारियों को तैयारी करने का निर्देश दिया है।
मालूम हो कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर से शीतकालीन सत्र में भी ज्ञापन दिया गया था और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात भी की गई थी। उस समय भी मुख्यमंत्री ने 2 से 4 दिन में बैठक बुलाने का आश्वासन दिया था। इससे पहले तेजस्वी यादव के आग्रह पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री से भी जाकर शिष्टमंडल मिल चुका है, लेकिन केंद्र की ओर से साफ हो चुका है कि जातीय जनगणना अब वह नहीं कराएगी। ऐसे में बिहार सरकार को ही अब कराना होगा और मुख्यमंत्री का साफ कहना है कि बिहार सरकार कैसे कराएगी, सभी दलों की बैठक में सब कुछ हम बता देंगे।

Visited 172 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!