जिस गेस्ट हाउस में हिरासत में रखा गया, वहां झाड़ू लगाती दिखीं प्रियंका गांधी

लखीमपुर खीरीः लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा के पीड़ितों से मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने सोमवार तड़के साढ़े 5 बजे हिरासत में ले लिया। प्रियंका लखीमपुर पहुंच गई थीं, लेकिन उन्हें हरगांव में ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया और पीड़ितों से नहीं मिलने दिया। प्रियंका को सीतापुर के एक गेस्ट हाउस में ठहराया गया है। प्रियंका गांधी को पुलिस ने जिस गेस्ट हाउस में हिरासत में रखा है, वहां से उनका एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में प्रियंका कमरे में झाड़ू लगाती दिख रहीं हैं। करीब 45 सेकंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि पूरा कमरा खाली पड़ा है और प्रियंका झाड़ू लगा रहीं हैं। प्रियंका को पीएसी की 22वीं बटालियन के गेस्ट हाउस में रखा गया है।
रॉबर्ट बोले- मुझे भरोसा है प्रियंका मिलेंगी उनसे

इस मामले में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने बताया, ‘उन्होंने (प्रियंका) रात को मुझसे कहा था कि मैं लखीमपुर पहुंचूंगी। वहां किसानों की मांगों को कोई सुन नहीं रहा है। उनके ऊपर गाड़ी चढ़ाई गई है क्योंकि रात में बारिश हो रही थी, इसलिए उन्होंने कहा था कि वो रोड से सफर करेंगी, लेकिन उनको वहां रोका गया। उनके पास न तो कोई वॉरंट था। न कोई डॉक्यूमेंट था कि उन्हें क्यों रोका जा रहा है। मुझे पता है कि वो उन परिवारों से मिलकर ही रहेंगी।’
राहुल बोले- प्रियंका, वो तुमसे डर गए
प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने के बाद उनके भाई और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी। तुम्हारी हिम्मत से वो डर गए हैं।’ इससे पहले राहुल ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर भी सरकार का घेराव किया था। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है, लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : बांग्लादेश में हिंसा फैलाने वाला मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

कोलकाता/ बांग्लादेश : बांग्लादेश  में हिंसा फैलाने के मामले में मुख्य अभियुक्त इकबाल को बांग्लादेश पुलिस ने किया गिरफ्तार । कॉक्स बाजार से उसकी हुई आगे पढ़ें »

ऊपर