आगरा पुलिस ने धौलपुर में डकैतों के चंगुल से अधिवक्ता को मुक्त कराया

धौलपुर : राजस्थान में धौलपुर जिले के बाडी के बीहड़ में पुलिस ने मंगलवार को डकैत सुरेंद्र गुर्जर के गिरोह से आगरा जिले के एक एडवोकेट को मुक्त कराया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र वर्मा ने बताया कि आगरा के बोदला से गत तीन फरवरी को वकील अकरम अंसारी का अपहरण हुआ था। डकैतों ने चार फरवरी को अकरम के भाई के फोन पर रिहाई के एवज में 55 लाख रुपये की मांग की थी। उन्होंने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक (आगरा) ए सतीश गणेश के निर्देशन में लोकेशन मिलने के बाद आगरा पुलिस ने जिले में डेरा डालकर अपहृत वकील को मुक्त कराया तथा छह डाकुओं को आखिरकार 14 दिन बाद सकुशल मुक्त करा लिया। आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अजय आनंद ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गत तीन फरवरी को अगवा हुए वकील अकरम अंसारी को सोमवार की रात राजस्थान के धौलपुर जिले के एक मकान से मुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि अंसारी के लापता होने के बाद गत पांच फरवरी को उनके भाई के पास 55 लाख रुपये की फिरौती का फोन आया था। परिजन ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। आनंद ने बताया कि परिजनों ने फिरौती की रकम देने में असमर्थतता जताते हुए अपहरणकर्ताओं से उसे कम करने का अनुरोध किया। फिरौती की रकम घटते हुए अंत में 15 लाख रुपये रही जिसे भरतपुर पहुंचाना था। परिजन के सहयोग से पुलिस टीम को भरतपुर के उक्त स्थान पर तैनात किया गया। उन्होंने बताया कि एक अटैची में साढ़े 12 लाख रुपये भरकर उसे बताये गये स्थान पर रखा गया। जैसे ही एक व्यक्ति वहां से रकम को लेकर चला पुलिस ने उसकी लोकेशन पर काम करना शुरू कर दिया। पुलिस की प्राथमिकता अपहृत वकील को सकुशल मुक्त कराने की थी। आनंद ने बताया कि पुलिस की सभी टीमों ने पूरी सतर्कता के साथ कार्रवाई करते हुए वकील को सकुशल मुक्त करा लिया। पुलिस ने इस अपहरणकांड की साजिश रचने वाले मुख्य अभियुक्त उग्रसेन समेत छह अपहरणकर्ताओं को मौके से गिरफ्तार किया है। फिरौती के साढ़े 12 लाख रुपये भी बरामद कर लिये। मालूम हो कि अपने साथी के अपहरण के विरोध में लगभग 14 दिन तक जिला फिरोजाबाद तहसील बार एसोसिएशन ने हड़ताल की थी। वहीं जिले की सभी तहसीलों में भी कलम बंद हड़ताल रही थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर