लालू ने दिया इमोशनल नारा – ‘उठो बिहारी, करो तैयारी’

lalu yadav

रांची : बिहार में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद झारखंड में चारा घोटाले के जुर्म में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने कहा कि ‘उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी।’ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष यादव का यहां स्थित रिम्स में न्यायिक हिरासत में इलाज चल रहा है। उन्होंने चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ट्वीट किए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘बिहार में बदलाव होगा, अफसर राज खत्म होगा, अब जनता का राज होगा।’ इससे पूर्व शुक्रवार दोपहर को निर्वाचन आयोग ने बिहार में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा की थी, जिसके अनुसार वहां 28 अक्टूबर से सात नवंबर तक तीन चरणों में चुनाव होंगे तथा 10 नवंबर को नतीजे आएंगे। यादव ने इससे पूर्व केन्द्र सरकार की कृषि नीति पर ट्विटर के माध्यम से हमला बोला था। चुनावों की तैयारी के संबंध में किए गए ट्वीट से एक घंटा पूर्व यादव ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर कहा था कि किसान के भले लिए बिल, सच्चे दिल से बनता है, पूंजीपतियों के साथ डील से नहीं।

क्या पार्टी की इज्जत बचा पाएगी लालू की इमोशनल अपील? 

अब तक के हालात बता रहे हैं कि न केवल लालू की पार्टी राजद को उनके लाल नहीं संभाल पा रहे हैं, बल्कि राजद और कांग्रेस सहित कई पार्टी का कुनबा यानी महागठबंधन भी बिखर चुका है। हम के जीतन राम मांझी पहले ही महागठबंधन से नाता तोड़ने की घोषणा कर चुके हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे  हैं कि क्या लालू की यह इमोशनल अपील उनकी पार्टी की इज्जत बचा पाएगी?

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर