शादी के एक साल बाद पति की असलियत का हुआ खुलासा, अब तलाक की जिद पर अड़ी पत्नी

मेरठः कभी-कभी एक सामान्य सी लगने वाली बात भी परिवार टूटने की बड़ी वजह बन जाती है। इसकी सबसे बड़ी वजह होती है कि जब हम शादी जैसा संबंध करने जाते हैं तो कुछ ऐसी बतों को छुपा लेतें है जिन्हें हम सोचकर नहीं बताते कि बाद में सब कुछ नार्मल हो जाएगा। यूपी के मेरठ में परिवार परामर्श केंद्र के सामने एक ऐसा मामला सामने आया कि केंद्र की काउंसलिंग टीम ही नहीं समझ पा रही कि महिला का साथ दिया जाए या फिर उसके परिवार को बचाया जाए। दरअसल परिवार परामर्श केंद्र में एक महिला अपने पति से तलाक की मांग को लेकर आई। महिला ने तलाक का कारण पति का गंजा होना बताया है। उसने पति और उसके परिवार वालों पर आरोप लगाया कि जब शादी की बात हो रही थी तब उससे और उसके परिवार वालों से इस बात को पूरी तरह से छुपाया गया कि उसका होने वाला पति गंजा है। महिला ने पति पर धोखे से शादी करने का आरोप लगाया है।

पति शादी के पहले से ही गंजा था

महिला ने परामर्श केंद्र में कहा कि उसका पति शादी के पहले से ही गंजा था और जब ये लोग शादी की बात करने आए थे तो उसका पति नकली बालों की विग लगाकर आया था और शादी के दौरान भी विग लगाकर रखी थी जिससे किसी को इस बात का पता नहीं चल सका।

जनवरी 2020 में हुई थी शादी

जानकारी के अनुसार मेरठ पुलिस लाइन में बुधवार को परिवार परामर्श केंद्र ने काउंसिलिंग सत्र का आयोजन किया था। परामर्श केंद्र के सामने लगभग 100 से अधिक मामले सामने आए और इन्हीं मामलों एक मामला इस महिला का भी था। महिला ने काउंसिलिंग टीम को बताया कि उसकी शादी पिछले साल जनवरी माह में गाजियाबाद के रहने वाले युकक से हुई थी। महिला ने कहा कि उसे पति के गंजे होने की असलियत हाल के कुछ दिनों पहले पता चली।

महिला ने धोखा देने का लगाया आरोप

महिला ने कहा कि शादी के दौरान और शादी तय होने के दौरान पति के सिर पर घने बाल थे किसी ने इस तरफ ध्यान ही नहीं दिया, लेकिन अब एक साल बाद मालूम चला कि मेरा पति गंजा है और उसने शादी के समय विग लगाकर रखी थी। महिला ने कहा कि उसके पति और उसके परिवार वालों ने मुझे और मेरे परिवार वालों को धोखे में रखकर शादी की है। महिला का कहना का अब उसे रिश्तेदारों के बीच शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है और उसे किसी भी हाल में पति से तलाक चाहिए। परामर्श केंद्र की काउंसिलिंग टीम और महिला के परिवार वाले अब उसे समझाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर