आखिर क्यू मनाता है ये टीचर बंद कमरे में छात्राओं के साथ जन्मदिन की पार्टी

नई दिल्ली : छात्राओं संग बंद कमरे में जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले राजकीय स्नातकोत्तर पीजी कालेज के एसोसिएट प्रोफेसर एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। उन पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए गए हैं। कालेज की ही छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि एसोसिएट प्रोफेसर ने उसे कारिडोर में रोक लिया और पूछा कि तेरी शादी हो गई है क्या? इसके अलावा भी छात्रा ने कई बातें अपनी शिकायत में लिखी हैं।
पांच दिन पहले छात्रा ने इस बारे में लिखित शिकायत कालेज के प्रिंसिपल और प्रिंसिपल ने सेक्सुअल हरासमेंट जांच कमेटी व जांच कमेटी ने अंतिम रिपोर्ट प्रिंसिपल को सौंपी। अब प्रिंसिपल ने इस मामले में कार्रवाई करने के लिए निदेशालय को सिफारिश पत्र भेज दिया है।
छात्रा के पिता और भाई ने भी प्रिंसिपल को दी शिकायत
इस मामले में छात्रा के भाई और पिता भी राजकीय कालेज में पहुंचे और एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की। प्रोफेसर पर पहले भी छात्रा ने छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे लेकिन तब मामले को रफादफा कर दिया गया था। इस मामले में मंगलवार को भी दर्जनों छात्र कार्रवाई की मांग को लेकर प्रिंसिपल से मिले थे।
छात्रा पर जांच कमेटी द्वारा दबाव बनाने के आरोप
छात्रा के परिजनों से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि जांच कमेटी ने भी उनकी बेटी पर दबाव बनाया और आरोपित एसोसिएट प्रोफेसर को बचाने के आरोप कमेटी पर लगाए। छात्रा से कालेज शिक्षकों ने सार्वजनिक रूप से इस मामले में कमेटी के समक्ष पेश होने की बात तक कह दी थी।
दूसरे जिले में कोर्ट तक गया था छेड़छाड़ का मामला
इससे पहले भी दूसरे जिले के राजकीय कालेज में इसी शिक्षक पर छात्रा ने छेड़छाड़ के अलावा कई गंभीर आरोप लगाए थे और मामला कोर्ट तक चला गया था लेकिन इस मामले में आरोपित को कोर्ट ने सुबूतों के अभाव में बरी कर दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

योग्य प्रार्थियों को नौकरी देने के लिए राज्य तैयार, एसएससी पहुंचा कोर्ट

जरूरी हो तो 'गलत तरीके' की गयी नियुक्तियाें को भी रद्द करने को तैयार कुल 14,977 पद सृजित किये जा रहे हैं इनमें से 5,261 पद सृजित आगे पढ़ें »

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

ऊपर