7 दिन बाद राजस्‍थान में मिली चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा, अदालत ने पेश होने का दिया निर्देश

swami

शाहजहांपुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा 7 दिन बाद राजस्थान में मिली है। उत्तर प्रदेश सरकार ने शीर्ष न्यायालय को सूचित किया कि चिन्मयानंद के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद लापता हुई कानून की छात्रा को पुलिस ने राजस्थान से बरामद कर लिया है। शीर्ष न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पैरवी कर रहे वकील से छात्रा के ठिकाने की सटीक जानकारी मांगी है। साथ ही न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से छात्रा को पेश करने का निर्देश देते हुए कहा कि पीड़िता से भेंट करने के बाद ही अदालत इस मामले में आगे की सुनवाई करेगी।

छात्रा के पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत

स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली एसएस लॉ की छात्रा 23 अगस्‍त को हॉस्टल से गायब हो गई थी, जिसके बाद उसके पिता ने स्वामी चिन्मयानंद पर उसकी बेटी का अपहरण कर जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया था। हालांकि, 7 दिन बाद छात्रा को राजस्थान से बरामद किया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने शुक्रवार को ‌बताया कि चिन्मयानंद प्रकरण में लापता हुई लड़की को राजस्‍थान में एक युवक के साथ बरामद किया गया है, जिसे उत्तर प्रदेश के शाहजंहापुर में लाया जा रहा है। बता दें कि गुरूवार को पुलिस ने छात्रा का पोस्टर जारी किया था।

विपक्ष ने योगी सरकार पर उठाये सवाल

उन्नाव रेप केस की तरह ही इस मामले की सुर्खियों में आने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला। वहीं दूसरी ओर छात्रा के पिता की शिकायत के बाद ‌चिन्मयानंद के वकील ने किसी अज्ञात शख्स पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। वकील ने कहा था कि भाजपा नेता व स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ इस तरह की साजिश कर उनकी छवि धूमिल करने की को‌शिश की जा रही है, वे बिलकुल निर्दोष हैं। हालांकि, इस आरोप के संबंध में चिन्मयानंद का कोई बयान सामने नहीं आया है।

वायरल वीडियो में छात्रा ने लगाये थे ये आरोप

वीडियो में छात्रा ने कहा था कि “मैं एसएस लॉ कॉलेज में पढ़ती हूं। एक बहुत बड़ा नेता बहुत लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है। वह मुझे और मेरे परिवार को भी जान से मारने की धमकी देता है। मैं इस समय यह बात कैसे रह रही हूं, यह सिर्फ मुझे ही पता है। मोदी जी प्लीज, योगी जी प्लीज आप मेरी मदद करिए । वह संन्यासी, पुलिस और डीएम सबको अपनी जेब में रखता है। साथ ही धमकी देता है कि कोई मेरा कुछ नहीं कर सकता। मेरे पास उसके खिलाफ सारे सबूत हैं। आपसे अनुरोध है कि मुझे इंसाफ दिलाएं।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

दीपवाली पर नकली मिठाइयों से रहें सावधान, स्वास्थ हो सकता है खराब

नई दिल्ली : त्योहारों पर मिठाइयां ना हो तो त्योहारों का मजा नहीं आता। दीपावली जैसे जैसे करीब आ रही है, बाजार में मिलावटी छेना आगे पढ़ें »

आईएमएफ ने कहा, कॉरपोरेट टैक्स में कटौती स्वागत योग्य फैसला, बढ़ेगा निवेश

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के भारत के फैसले की तारीफ करते हुए कहा है कि यह स्वागत आगे पढ़ें »

ऊपर