वास्तु के अनुसार ये रखिए मोबाइल का वॉलपेपर फिर देखिए चमत्कार

कोलकाता : मोबाइल फोन आज हर व्यक्ति की बेसिक ज़रूरत बन चुकी है। टाइम देखने से लेकर बैंक तक के छोटे-बड़े काम मोबाइल के ज़रिए निपटाए जाते हैं। इसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लेकर अपडेटेड फीचर्स तक पर हम नज़र बनाए रखते हैं। समय-समय पर मोबाइल स्क्रीन पर वॉलपेपर भी बदलते रहते हैं।
आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि मोबाइल स्क्रीन पर लगे वॉलपेपर का असर आपके जीवन पर भी पड़ता है। वास्तु शास्त्र कहता है कि अगर आप वास्तु के अनुसार अपने मोबाइल का वॉलपेपर सेट करते हैं, तो इसका बड़ा फायदा आपको अपने जीवन में देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं मोबाइल स्क्रीन वॉलपेपर के बारे में वास्तु शास्त्र क्या कहता है…
मन की शांति के लिए
-अगर आपके मन में उथल-पुथल चलती रहती है, तो ऐसे में आप अपने मोबाइल के वॉलपेपर में बारिश की तस्वीर लगा सकते है। बरसता हुआ पानी शीतलता का प्रतीक होता है। यह आपके मन और दिमाग को शांति पाने में मदद करता है। अपने मोबाइल वॉलपेपर पर योग मुद्रा की तस्वीर भी लगा सकते हैं। यह तस्वीर आपके मन को स्थिरता देने में असरदार साबित होगा।
शादी में दिक्कत के लिए
-किसी व्यक्ति को शादी में दिक्कतें आ रही है, तो उसे अपने मोबाइल के वॉलपेपर में गुलाब के फूल की तस्वीर लगानी चाहिए और पार्टनर से प्रेम को बढ़ाने के लिए भी आप गुलाब की तस्वीर लगा सकते है।
तरक्की के लिए
-अगर आपको ऐसा लगने लगा है कि आपकी तरक्की रुक गई है या आपको मेहनत के अनुसार फल नहीं मिल रहा है, तो आप अपने मोबाइल के वॉलपेपर में सीढ़ियां चढ़ते हुए किसी व्यक्ति की तस्वीर लगा सकते है। इससे मन के अंदर सकारात्मकता पैदा होती है।
-अगर आप बहुत दिनों से प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं या किसी अच्छी जॉब की तलाश कर रहे हैं, तो आपको अपने मोबाइल में हरियाली या हरे भरे वनों की तस्वीर लगानी चाहिए। हरियाली और हरा रंग सफलता का प्रतीक होता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

गंगा में नहाने के दौरान युवक डूबा

कमरहट्टी : कमरहट्टी के आगरपाड़ा पुटुली घाट पर गुरुवार की दोपहर गंगा में नहाने उतरे 4 युवकों में एक मोहम्मद सुहान (18) की डूबने से आगे पढ़ें »

ऊपर