डार्क चॉकलेट और सेक्स का है बेहतर रिलेशन, 6 घंटे तक बढ़ सकती है…

कोलकाता : बच्चे हो या युवा, चॉकलेट खाना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है। चाहे वह एक सिंपल-सी चॉकलेट हो, चॉकलेट केक या पेस्ट्री हो, चॉकलेट आइसक्रीम हो, चॉकलेट ड्रिंक हो अथवा चॉकलेट से बनी कोई भी डिश हो। बच्चे, युवा और लड़कियां बहुत शौक से चॉकलेट खाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ शोधों के अनुसार चॉकलेट और सेक्स का बेहतर संबंध माना गया है।

सेक्स के दौरान अच्छा परफॉर्म करने में मददगार
वर्तमान समय की आपाधापी भरी जिंदगी में बहुत सारे पुरुष अपनी सेक्स पावर को बेहतर बनाने के लिए हरसंभव कोशिश में लगे रहते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक स्टडी के मुताबिक, चॉकलेट खाने से पुरुषों की सेक्स परफॉर्मेंस छह घंटे तक बढ़ सकती है और वे बेडरूम में अच्छा परफॉर्म करते हैं। दरअसल, चॉकलेट के मूल घटक कोकोआ में शामिल एंटीऑक्सीडेंट्स ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है, जिससे ब्लड सर्कुलेशन शरीर के सभी आवश्यक हिस्सों तक पहुंच पाता है। इस तरह चॉकलेट एक सेक्स उत्प्रेरक के तौर पर काम करती है और लव मेकिंग के दौरान नई ताजगी पैदा करती है। तो, फिर डार्क चॉकलेट खाइए और अपनी सेक्स पावर बढ़ाइए।

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम करने में मददगार
हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की एक स्टडी के अनुसार, कामेच्छा और इरेक्शन क्षमता को बेहतर बनाने के लिए कोकोआ की ज्यादा मात्रा वाले डार्क चॉकलेट का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है। डार्क चॉकलेट में मौजूद कोकोआ में फ्लेवोनॉएड पाए जाते हैं। फ्लेवोनॉएड युक्त खाद्य पदार्थ इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या को कम करने में मदद करते हैं। इससे इरेक्शन में मदद मिलती है और आप सेक्सुअल लाइफ का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।
डार्क चॉकलेट से बनाइए रोमांटिक लाइफ
क्या आप जानते हैं कि डार्क चॉकलेट खाकर आप अपनी सेक्स लाइफ को भी रोमांटिक बना सकते हैं। वंडरवुमन में प्रकाशित एक सर्वे के मुताबिक, चॉकलेट खाने वाले लोगों के सेक्स परफॉरमेंस की क्षमता बढ़ती है, जिसके कारण उनकी रोमांटिक लाइफ अच्छी हो सकती है। चॉकलेट में पाया जाने वाला एल-आर्जिनिन नामक अमीनो एसिड, स्त्रियों और पुरुषों की सेक्स इच्छाओं को प्रभावी और प्राकृतिक तरीके से बढ़ाता है। यह नाइट्रिक ऑक्साइड और जननांगों में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने का काम करता है, जिसके कारण सेन्सेशन, सेक्स के प्रति इच्छा, कामेच्छा और संतुष्टि की भावना जागती है।

डार्क चॉकलेट हमारे मूड को बेहतर बनाता है
बेल्जियम के रिसर्चरों द्वारा किए गए शोधों के अनुसार, चॉकलेट एक नेचुरल एंटीऑक्सिडेंट है। डॉर्क चॉकलेट में मौजूद कोकोआ एंटीऑक्सिडेंट आपके मूड व ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करने के अलावा हमारी एनर्जी लेवल और सेक्सुअल फंक्शन पर पॉजिटिव असर डालते हैं।
डार्क चॉकलेट से बढ़ती है सेक्स परफॉरमेंस
वंडरवुमन मैगज़ीन में प्रकाशित चॉकलेटियर्स ऐक्टिकोआ द्वारा किए गए एक सर्वे के अनुसार, 10 ग्राम डार्क चॉकलेट खाने से ब्लड प्रेशर पर पॉजिटिव इफेक्ट पड़ता है और सेक्स परफॉरमेंस भी बढ़ती है। साथ ही हार्ट अटैक, प्रीमैच्योर डेथ, कोरोनरी डिजीज को भी कम करता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर किया पोस्ट, पहुंचा हवालात

वाट्स ऐप ग्रुप बनाकर हथियारों की खरीद फरोख्त करता था अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दोनों हाथ में पिस्तौल लेकर फेसबुक पर तस्वीर पोस्ट करना एक युवक आगे पढ़ें »

ऊपर