‘सक्षम बिहार स्वावलंबी बिहार’ अगला लक्ष्य : नीतीश

पटना : बिहार में चुनावी शोर शराबे के बीच के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि ‘सात निश्चय’ की तरह ही उनकी सरकार विकास की पहल के दूसरे चरण की शुरुआत करेगी। उनके अनुसार ऐसे ही कई और मसलों के बूते हमने अपना अगला लक्ष्य तय किया है-‘सक्षम बिहार स्वावलंबी बिहार।’ नीतीश ने कहा कि हमने जो भी कहा, एक-एक काम किया। हमारा काम चारों तरफ दिख रहा है। मालिक जनता को हम पर भरोसा है। वह फिर मौका देगी, तो आगे भी सेवा करेंगे। चूंकि सेवा ही हमारा धर्म है। ‘सक्षम बिहार स्वावलंबी बिहार’ में नौकरी की संभावना को उज्ज्वल करने के लिए युवाओं के कौशल को बढ़ाना, महिलाओं को आर्थिक सहायता देकर उनकी उद्यमशीलता को बढ़ावा देना, हरेक खेत को सिंचाई की सुविधा और लोगों तथा पशुओं को अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना शामिल होगा। सीट बंटवारे को लेकर जारी गतिरोध के बारे में पूछने पर नीतीश ने स्पष्ट किया कि अभी सीटों पर बात नहीं हुई है। जल्द होगी। रामविलास जी से शुरू से हमारे संबंध अच्छे रहे हैं। वह इस बात पर ध्यान नहीं देते हैं कि कौन क्या बोल रहा है। हम चाहते हैं कि राजग के सभी घटक मिलकर चुनाव लड़ें और जीतें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जगधात्री पूजा पंडाल को ‘नो एंट्री जोन’ बनाया गया

 चंदननगर के जगधात्री पूजा पंडाल में नहीं होगी आम जनता की एंट्री। जगद्धात्री (= जगत् + धात्री = जगत की रक्षिका) दुर्गा का एक रूप हैं। आगे पढ़ें »

शीत ऋतु में सावधानी है जरूरी

-    सर्दियों में जठराग्नि प्रबल रहती है, इसलिए इन दिनों में पौष्टिक तथा बलवर्द्धक आहार लेना चाहिए। सर्दियों में खट्टा, खारा, मीठा प्रधान आहार लेना आगे पढ़ें »

ऊपर