रातोंरात सूखा उत्तर प्रदेश का एक तालाब

A pond of dried Uttar Pradesh overnight

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में एक लबालब भरा हुआ तालाब रातोंरात सूख गया। यह तलाब संत कबीर नगर जिले के धनघटा क्षेत्र अंतर्गत विकास खण्ड हैंसर बाजार के ग्राम ठकुराडांड़ी में स्थित है। इस घटना से ग्रामीण जहां आश्चर्यचकित हैं वहीं दहशत में भी हैं। वे किसी अनहोनी की आशंका से डरे हुए हैं।
कीचड़ भी नहीं बचा
ग्राम प्रधान ठकुराडांड़ी राजकुमार मौर्य ने बताया कि गांव के उत्तर पूर्व में काली जी का मंदिर है तथा बगल में लगभग 16 बिस्वा का एक तालाब है। पिछले दिनों हुई बरसात में यह तालाब लबालब भर गया था। 19 से 20 जुलाई की रात में अचानक तालाब पूरी तरह सूख गया। यहां तक कि उसमें कीचड़ भी नहीं बचा। तालाब का पानी सूख जाने से बड़ी संख्या में मछलियां भी मर गईं।
ग्रामवासी को हुआ गांव के धसने का डर
इस घटना से ग्रामवासी व आसपास के लोग आश्चर्यचकित और भयभीत हो गए हैं। वे इस आशंका से डरे हुए हैं कि कहीं उनका गांव ही न धंस जाय। ग्राम प्रधान ने बताया कि इस घटना की सूचना उन्होंने एसडीएम धनघटा, तहसीलदार धनघटा तथा बीडीओ हैंसर बाजार को दिया लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं आया। क्षेत्रीय लेखपाल ने अवश्य मौके पर पहुंचकर जानकारी ली और कहा कि वह इसकी रिपोर्ट तहसील प्रशासन को करेंगे। इस संबंध में एसडीएम धनघटा प्रमोद कुमार ने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है। जानकारी प्राप्त होने पर जांच कराएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम ने पूछा बंगाल में क्या हो रहा है

भाजपा नेता ने निजी सचिव को सौंपी न्यूज क्लिपिंग व वीडियो फुटेज सन्मार्ग संवाददाता अंडाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखण्ड के दुमका जाने के क्रम आगे पढ़ें »

dhankhad

राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजी को बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले 3 दिनों से राज्यभर में हिंसा जारी है। इसी बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव आगे पढ़ें »

ऊपर