अरबपति ने सामूहिक विवाह सम्मेलन में अपने बेटे को दिलाये सात फेरे

धौलपुर : अक्सर सामूहिक विवाह का नाम सुनते ही मन में ख्याल आता है कि यहां उन लोगों की शादी होती होगी जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं या शादी का खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं लेकिन आपको ये सुनकर जरूर आश्चर्य होगा कि क्या कोई अरबपति व्यक्ति भी सामूहिक विवाह में अपने बेटे की शादी करवा सकता है जिनको हर चीज आसानी से उपलब्ध है, पैसे की कोई कमी नहीं है जो अच्छे से अच्छे कार्यक्रम का खर्च उठाकर शादी कर सकते हैं, क्या वो सामूहिक विवाह में शादी करेंगे? लेकिन राजस्थान के धौलपुर जिले  के बाड़ी कस्बे में ये आश्चर्यजनक वाकया देखने को मिला जहां कस्बे के अरबपति व्यक्ति विष्णु सिंघल ने अपने बेटे राहुल की शादी सर्व जातीय विवाह सम्मेलन में करवायी। सिर्फ इतना ही नहीं विवाह सम्मेलन में होने वाला पूरा खर्च भी विष्णु सिंघल ने ही उठायाबाड़ी कस्बे के धर्मार्थ सेवा समिति द्वारा सर्व जातीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में 20 गरीब अनाथ निशक्तजन कन्याओं का विवाह पारंपरिक एवं मंत्र उच्चारण के साथ सम्पन्न कराया गया। विवाह सम्मेलन का खर्च उठाने वाले अरबपति भामाशाह विष्णु ने सभी नव विवाहित जोड़ों को गृहस्थी का जरूरी सामान दान दिया और अपने पुत्र का विवाह भी इसी सम्मेलन में किया। समिति के सभी सदस्यों ने नए जोड़ों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

भामाशाह विष्णु ने बताया कि काफी समय पहले मैंने सोच लिया था कि जब भी बेटे की शादी करूंगा तो कुछ अलग हट के करूंगा। आज में सम्मेलन में अपने बेटे के साथ और दूसरे 20 जोड़ोंं की शादी करवा रहा हूं। मेरा सपना पूरा हो गया और मैं लोगों से अपील करूंगा कि ऐसे आयोजन करें जिससे जनकल्याण हो।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल पर कब्जा करना चाहती है भा​जपा, यहां का विकास नहीं : अभिषेक

नदियाः भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं पर जुबानी हमला बोलते हुए तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बंगाल पर कब्जा का दम भरनेवाले आगे पढ़ें »

कोरोना की रोकथाम के लिए कोलकाता पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान

विभिन्न इलाकों में लोगों में बांटा गया मास्क, कई गिरफ्तार कोलकाता : कोरोना के दूसरी लहर के कारण महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार आगे पढ़ें »

ऊपर