घर में इस एक चीज से आएगा खूब धन-दौलत

कोलकाता : वास्तु शास्त्र में ऐसे कुछ आसान से उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति को अमीर बनने में देर नहीं लगेगी। व्यक्ति जीवन में पैसा कमाने और सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए खूब मेहनत करता है। ताकि जीवन में सुख-शांति मिल सके। वास्तु में कुछ चीजों को सही से रखने मात्र से ही तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं। आइए जानते हैं वास्तु की कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में।
घर में सुंदर फूल लगाते हैं, ताकि घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सके। हर व्यक्ति चाहता है कि उसका घर देखने में सुंदर लगे। इसके लिए वे घर को कई चीजों से सजाता-संवराता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे पौधे नेगेटिव एनर्जी का नाश करते हैं। वास्तु एक्सपर्ट का कहना है कि घर के मुख्य द्वार और खिड़की के पास सुंदर और खूशबूदार पौधे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
इन फूलों को लगाने से व्यक्ति का मन प्रसन्न होता है और किस्मत भी साथ देने लगती है। ये पौधे व्यक्ति के तरक्की के बीच आने वाली बाधाओं को दूर करते हैं। इन पौधों में गुलाब, गेंदा, मोगरा, चमेली और चंपा का पौधा लगाना शुभ माना गया है।
वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में तुलसी और केले का पौधा लगाना भी शुभ होता है। हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है। वहीं, केले के पौधे में भगवान विष्णु करा वास होता है। इसलिए घर में केले का पौधा और तुलसी का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है। इन पौधों को घर में लगाने और देखभाल से ही देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। और व्यक्ति का भाग्य चमक उठता है।
भाग्य चमकाने के लिए क्रिस्टल बॉल को एक ऐसी जगह पर टांग दे या रख दें जहां प्राकृतिक प्रकाश तथा हवा मिलती रहे। वास्तु में क्रिस्टल बॉल का भी शुभ फलदायी माना गया है। ऐसा करने से ये आसापस की नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती है। इससे घर में अच्छा और सकारात्मक माहौल बना रहता है, जिससे व्यक्ति करियर में कुछ अच्छा करना के लिए प्रेरित होता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत चुनाव में क्यूआर कोड वाले बैलट बॉक्स का किया जायेगा इस्तेमाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जहां केंद्रीय वाहिनी की निगरानी में होने की बात है, वहीं इस चुनाव में आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

ऊपर