राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ठगी का शिकार

 

लखनऊ : अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए बने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से साइबर ठगों ने लाखों की धनराशि पर हाथ साफ कर दिया। जानकारी के अनुसार, इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब लगातार तीसरी बार ट्रस्ट के खाते से काफी बड़ी रकम निकाली गई। इसकी जानकारी मिलते ही ट्रस्ट की ओर से अयोध्या कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया।

चेक क्लोन के द्वारा निकाले गए लाखों रुपये

सूत्रों के अनुसार, 1 सितंबर को चेक क्लोन के द्वारा ट्रस्ट के खाते से ढाई लाख रुपये निकाले गये। इसी के ठीक दो दिन बाद फिर से साइबर ठग ने तीन लाख रुपये निकाले, लेकिन जब उसने तीसरी बार 9 लाख रुपये से अधिक निकालने के लिए चेक लगाया गया तो इसके सत्यापन के लिए लखनऊ के बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्रस्ट को फोन किया। इस पर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने ऐसे किसी भी पैसे की निकासी से इंकार कर दिया। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के खाते की जांच की गयी तो उसमें से 6 लाख रुपये गायब थे। अयोध्या के पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश राय ने बुधवार देर रात कहा कि इस मामले में चेक क्लोनिंग की गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी बड़े गिरोह का हाथ हो सकता है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही इस ठग को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

केकआर को मिली सीजन की पहली जीत,  गिल चमके अबुधाबी :सनराइजर्स के खिलाफ शानदार बोलिंग के बाद शुभमन गिल की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

अकाली दल का दूसरा ‘बम’, भाजपा से 22 साल पुराना नाता तोड़ा

चंडीगढ : भारतीय जनता पार्टी के सबसे पुराने साथी शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा का साथ छोड़ने की घोषणा कर दी है। उसने राष्ट्रीय जनतांत्रिक आगे पढ़ें »

ऊपर