7 चीजें जो आपको हमेशा सेक्स करने से पहले करनी चाहिए

कोलकाता : जब भी रिश्ते को आगे की स्टेज पर ले जाने के बारे में सोचा जाता है, तो उसमें शारीरिक संबंध भी हिस्सा बनते हैं। एक तरफ ये उत्साहित और उत्सुक महसूस कराता है लेकिन दूसरी तरफ यह नर्वस और चिंतित भी करता है। आपके साथी को बिस्तर में क्या पसंद है? आप उन्हें संतुष्ट कर पाएंगे या नहीं ? वे आपसे क्या उम्मीद कर रहे होंगे? – ये सभी कुछ सामान्य प्रश्न हैं जो दिमाग में आते हैं।
अपने पार्टनर को दें संकेत
बेडरूम में आने से पहले कुछ यौन तनाव पैदा करना एक रोमांचक सेक्स की तरफ आगे बढ़ सकता है। कुछ संकेतों में अपने साथी को सुबह में एक लॉन्ग किस देना, दिन के दौरान एक सेक्सी मेसेज या जब वे दरवाजे पर आते हैं तो उनकी तरफ सेक्सी अंदाज में देखना। ये सब आपको आपकी कल्पना को बढ़ने व साथी को तैयार होने में मदद करता है।


कंडोम तैयार रखें
सुरक्षित सेक्स बेहद जरूरी है, जिसके लिए कंडोम पास में रखना अहम है। आप उन्हें लेने के लिए बाहर नहीं जाना चाहते हैं या रोमांटिक शाम के बीच घर पर उनकी तलाश नहीं करना चाहते हैं, तो बेहतर होगा कि आप इसे पहले से लेकर रखें। कोई व्यक्ति नहीं चाहेगा कि सेक्स के बीच में वह एकदम कंडोम की तलाश शुरू कर दे। इससे आपका मूड खराब हो सकता है और मोमेंट खो सकता है।
मूड सेट करें
सेक्स को रोमांटिक टच देने में कई चीजें मदद करती हैं। इसमें आपके साथी की पसंदीदा प्लेलिस्ट, मंद प्रकाश, मोमबत्तियां, या सुगंध का इस्तेमाल करना शामिल हो सकता है। ये सभी मिलकर वो टच ऐड करेंगे कि साथी का आप पर प्यार आ ही जाएगा।


अपने दिमाग को उत्तेजित करें
सेक्स की शुरुआत दिमाग से होती है। तो इरोटिका पढ़ें या सेक्स की कल्पना करें। यह सेक्स की तैयारी में इंद्रियों को बेहतर करने में शानदार काम कर सकता है। ये सेक्स एक्सपीरियंस को भी बेहतर बनाने में मदद करेगा।
टू-डू-लिस्ट
एक मानसिक टू-डू सूची बनाएं जिसमें वह सब कुछ शामिल करें जो आप करना पसंद करते हैं। यदि आप पहले से ही वह सब कुछ सोच चुके हैं जो आपको करने की आवश्यकता है, तो आप सेक्स का अधिक आनंद ले सकते हैं। लेकिन हां, इसमें कुछ ऐसा न शामिल करें, जो साथी को असहज कर दे।


कामुक महसूस करें
अपने साथी के लिए सेक्सी और वांछनीय महसूस करना एक प्रमुख कारक है जो यौन आनंद में योगदान देता है। सेक्स से पहले कुछ ऐसा करें जिससे आप थोड़ा कामुक और आत्मविश्वासी महसूस करें। यह कुछ भी हो सकता है जो आपको अधिक आकर्षक महसूस कराता है और आपको अधिक सेक्शुअल हेडस्पेस में डालता है।
खुद को रिलैक्स करें
इस बात के प्रमाण हैं कि माइंडफुलनेस हमारे ध्यान को बढ़ाने और आनंददायक यौन संवेदनाओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकती है, जिससे बेहतर और अधिक संतोषजनक सेक्स हो सकता है। इसलिए, अपने व्यस्त कामकाजी जीवन से सेक्स की ओर जाने से पहले, एक पल के लिए श्वास लें और आराम करने के लिए कुछ गहरी सांस छोड़ें। खुद को रिलैक्स करें, तभी आप इसका आनंद ले सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्कूल खाेलने के लिए शिक्षा विभाग ने नवान्न से मांगा सुझाव

सन्मार्ग संवाददाता काेलकाता : राज्य का शिक्षा विभाग अब स्कूलों को खोलनेे पर विचार कर रहा है। गत शुक्रवार को इस संबंध में राज्य के मुख्य आगे पढ़ें »

ऊपर