एसआईटी ने यौन शोषण के आरोपों में चिन्मयानंद से 7 घंटे की पूछताछ, आश्रम किया सीज

swami-chinmayanand

शाहजहांपुर : शाहजहांपुर प्रकरण में आरोपी पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री स्‍वामी चिन्मयानंद से एसआईटी ने शुक्रवार को लगभग सात घंटे तक पूछताछ की है। इसके बाद उनके द्वारा संचालित‌ की जा रही दिव्य आश्रम को सीज कर दिया। एसआईटी की टीम पीड़िता को लेकर स्वामी के आश्रम पहुंची।
सबूत चुराने की शिकायत
इससे पहले शाहजहांपुर के पुलिस लाइन में बने एसआईटी दफ्तर में चिन्मयानंद को गुरुवार रात 8 बजे बुलाया था। स्वामी से एसआईटी की पूछताछ देर रात तक चली है। गुरुवार रात 1 बजे तक एसआईटी के पूछताछ रूम में स्वामी मौजूद थे। पूछताछ से पहले एसआईटी ने कॉलेज हॉस्‍टल की भी तलाशी ली थी जहां से कुछ अहम सबूत बरामद हुए थे। इस दौरान उनसे आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा के बारे में सवाल पूछे गए। वहीं छात्रा द्वारा हॉस्टल के कमरे से साक्ष्य (सबूत) चुराने की शिकायत पर भी चिन्मयानंद से पूछताछ हुई। इस दौरान एसआईटी के प्रभारी आईजी नवीन अरोड़ा और उनकी टीम के सदस्य मौजूद थे।
बता दें कि एसआईटी स्वामी के वकील, उनके कॉलेज के प्रिंसिपल और दूसरे स्टाफ से पूछताछ कर चुकी है।
छात्रा का हुआ मेडिकल
इससे पहले बुधवार को चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल कराया गया था। पीड़िता को एसआईटी की महिला टीम के साथ महिला जिला अस्पताल भेजा गया था।
छात्रा ने वीडियो वायरल कर लगाए आरोप
बता दें कि एसएस कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई थी। वीडियो में पीड़िता ने स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण और दुराचार के गंभीर आरोप लगाए थे। वीडियो में उसने कहा, ‘संत समाज के एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। वो कहता है कि वो पुलिस, डीएम को जेब में रखता है। मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ साक्ष्य (सबूत) हैं। उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

sonakshi

रामायण से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब न दे पायीं सोनाक्षी, जमकर हुईं ट्रोल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें वीकली एपिसोड 'कर्मवीर' में नजर आईं। इस एपिसोड में राजस्‍थान के आगे पढ़ें »

Azam Khan

आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

  रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर