7 फोरप्ले टिप्स जो कर सकते हैं सेक्स का मजा दोगुना

कोलकाताः किसी भी काम को करने से पहले उसकी तैयारियां कर लेनी चाहिए। ऐसा करने से उस काम में सफलता पाने के चांस बढ़ जाते हैं। यह बात सेक्स के मामले में भी लागू होती है। सेक्‍स के लिए महिलाओं और पुरुषों दोनो की जरूरतें अलग-अलग होती हैं। दोनों का स्‍वभाव और जीन भी अलग होते हैं। अगर दोनों के बीच सही तालमेल न हो, तो वे अपने सेक्‍स जीवन का पूरा आनंद नहीं उठा पाएंगे। आप और आपका पार्टनर हमेशा ही सेक्स के लिए तैयार नहीं होते हैं। इसके लिए भी आपको पूरी तैयारी करनी होती है। सेक्स से पहले की इसी तैयारी को फोरप्ले कहा जाता है। अच्‍छे सेक्स के लिए अच्छा फोरप्ले बहुत जरूरी है। फोरप्ले न सिर्फ सेक्स का हिस्सा है, बल्कि यह क्रियाएं आपके पार्टनर की सेक्स में रुचि को भी बढ़ाता है। एक अध्ययन में यह खुलासा भी हुआ है कि महिलाओं को फोरप्ले काफी पसंद आता है। अगर आप फोरप्ले करते हैं तो आप अधिक समय तक सेक्स का आनंद उठा पाएंगे और अपनी पार्टनर को खुश कर पाएंगे। अगर आप अपनी पार्टनर को खुश करना चाहते हैं, तो आपको सेक्स एंड रिलेशनशिप पर आधारित बुक “हाउ टू हैव ए ट्रिपल एक्स सेक्स लाइफ” में बताए गए फोरप्ले के इन रोमांचक तरीकों को आजमाना चाहिए।

  • उसकी रूचि का रखें ख्याल
    अच्छे सेक्स के लिए यह जरूरी है कि आप एक दूसरे की पसंद को न सिर्फ समझें बल्कि उसे पूरा महत्त्‍व भी दें। इसलिए यौन संबंध के दौरान कोई भी ऐसी हरकत ना करें जो आपकी पार्टनर को नागवार गुजरे।
  • उसके बालों में प्यार से हाथ फेरें
    लड़कों को लड़कियों के काले घने बाल बहुत ज्यादा आकर्षित करते हैं। इसलिए अपने इस आकर्षण और प्यार को अपनी पार्टनर के बालों में हाथ फेर कर उसे महसूस कराएं। इससे वह आपकी ओर जल्दी आकर्षित होगी।
  • डर्टी टॉक भी है जरूरी
    आपको बता दें कि सेक्स केवल फिजिकल एक्टिविटी नहीं है बल्कि यह मेंटल एक्टिविटी भी है। इस दौरान आपका ब्रेन भी बराबर रूप से काम करता है। यानी इस मामले में डर्टी टॉक से आपको काफी फायदा हो सकता है। आप उसे ऐसा कुछ कह सकते हैं ‘आई एम गोइंग टू मेक यू स्क्रीम विद प्लेजर टुनाइट’ निश्चित रूप से इससे आप दोनों के बीच सरगर्मी बढ़ सकती है।
    गर्दन पर भी करें किस
    लड़कियों की गर्दन बॉडी के सेक्सुअली सेंसिटिव पार्ट्स में एक है। अगर आप अपनी पार्टनर को सेक्स का आनंद देना चाहते हैं, तो उसकी गर्दन के पीछले हिस्से पर प्यार से किस करें। ऐसा करने से वो जल्दी उत्तेजित हो सकती है।
  • पीठ को हल्के हाथों से छुएं
    अधिकतर पुरूष यह भूल ही जाते हैं कि लड़कियों की पीठ भी संवेदनशील होती है। इसलिए फोरप्ले के दौरान आपको अपनी पार्टनर की पीठ को प्यार से उंगलियों से सहलाते रहना चाहिए। ऐसा करने से आप उसे सेक्स के लिए जल्दी उत्तेजित कर सकते हैं।
  • किसिंग के मामले में रहें सतर्क
    सेक्स के मामले में किसिंग का सबसे रोल है। और आपको पता होना चाहिए कि यह अच्छी तरह से कैसे किया जाता है। ध्यान रहे कि किसिंग के दौरान आपको ज्यादा लार नहीं निकालनी चाहिए, ऐसा करने से आपकी पार्टनर का मूड ऑफ हो सकता है।
  • धीरे-धीरे उतारें कपड़ें
    इस मामले में आपको धैर्य रखना बहुत जरूरी है। ध्यान रखें कि जल्दबाजी में काम बिगड़ने के चांस ज्यादा होते हैं। जल्दबाजी का साफ तौर पर यह संकेत जाता है कि आप केवल सेक्स में रूचि रखते हैं. आपकी इस हरकत से उसका मूड ऑफ हो सकता है इसलिए इस मामले में आपको धीमी गति से काम लेना चाहिए।
शेयर करें

मुख्य समाचार

माल नदी से 450 लोगों को बचाया गया, भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने किया इलाके का दौरा

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान माल नदी में अचानक आई बाढ़ में आठ लोगों की मौत व कई लोगों के आगे पढ़ें »

ओला-उबर और रैपिडो को तीन दिन में सर्विस बंद करने का दिया गया आदेश

कोलकाताः ऐप आधारित कैब कंपनियों ओला, उबर और रैपिडो को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, उन्हें तीन दिनों के भीतर कर्नाटक में अपनी ऑटो आगे पढ़ें »

ऊपर