नीतीश के आवास के बाहर युवक ने की आत्मदाह की कोशिश

पटना :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास के बाहर रविवार को एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश की। मुख्यमंत्री के यहां सरकारी आवास के बाहर एक युवक ने अपने शरीर पर किरासन तेल छिड़ककर आग लगा ली। हालांकि वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पाने के साथ ही युवक को बचा लिया। इसके बाद युवक को हिरासत में लेकर उसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया। घटना के बाद मौके पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। इस बीच पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवक की पहचान अभिजीत शर्मा के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि अभिजीत ने पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल पीएमसीएच में पिछले दिनों अपनी मौसी की डेंगू बीमारी से हुई मौत की जांच के मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिए जाने से नाराज होकर आत्मदाह की कोशिश की।

सांकेतिक तस्वीर

मुंगेर में नक्सली के घर छापा, हथियारों का जखीरा बरामद

मुंगेर : बिहार के माओवाद प्रभावित मुंगेर जिले में पुलिस छापामारी के दौरान हथियारों एवं गोला बारूद का जखीरा बरामद हुआ है।
पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज ने बताया कि एक गुप्त सूचना मिली थी कि सतघरवा गांव निवासी उदय यादव के घर कुछ नक्सली हथियार लेने के लिये आये हुए हैं इसी आधार पर बिहार पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और जिला स्तरीय अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने शनिवार की रात को उदय यादव के घर पर छापा मारा और वहां से दो राइफल, तीन पिस्तौल, 56 कारतूस के साथ 6 बंडल नक्सली कपड़े, 12 बेल्ट, कंबल और दवाइयां समेत अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये हैं। हालांकि इस संबंध में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है क्योंकि छापामारी की भनक मिलते ही उदय यादव और नक्सली फरार हो गये। मामले की जांच की जा रही है।

सांकेतिक तस्वीर

दरभंगा में 5200 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त, चार गिरफ्तार
दरभंगा : बिहार की दरभंगा जिला पुलिस ने दो जगहों से लगभग 5200 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त कर चार कारोबारियों को गिरफ्तार किया है।
वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने रविवार को यहां बताया कि भालपट्टी थाना क्षेत्र के मुरिया गांव के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 57 पर रविवार सुबह एक ट्रक को जांच के लिए रोका गया। ट्रक की जांच करने के दौरान उसमे 88 कार्टन में रखी 3501 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की गयी है। ट्रक चालक समेत कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है। बाबूराम ने बताया कि गिरफ्तार अंकित कुमार एवं पवन देव उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और शराब की खेप पहुंचाने जा रहे थे। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की निबंधन संख्या वाले इस ट्रक के मालिक का पता लगाने एवं कारोबार करने वाले अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वहीं नेहरा सहायक थाना क्षेत्र के लक्ष्मी टोला गांव से एक बागीचे में गड्ढा खोदकर 17 बोरी में छिपाकर रखी गयी 1400 बोतल नेपाली शराब बरामद की गयी है। नेपाली शराब बेचने वाले दो कारोबारी प्रेम सहनी और उचित सहनी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। बाबूराम ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के गौसा घाट के निकट मुख्य सड़क पर वाहन जांच के दौरान एक कार से 19 कार्टन में रखी 228 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की गयी है। चालक कार छोड़कर फरार हो गया।

सांकेतिक तस्वीर

सुपौल में बड़ी मात्रा में नेपाली शराब बरामद
सुपौल : बिहार के सुपौल जिले में भारत-नेपाल सीमा के समीप से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने बड़ी मात्रा में नेपाली शराब बरामद की है।
एसएसबी 45वीं बटालियन के समादेष्टा हरेकृष्णा गुप्ता ने रविवार को यहां बताया कि सूचना मिली थी कि नेपाल से शराब की खेप सीमा स्तंभ संख्या 219/31 के समीप से भारत में आने वाली है। इसी आधार पर शनिवार देर रात एक विशेष नाका पार्टी का गठन कर सीमा स्तंभ संख्या 219/31 के समीप कोशी नदी के किनारे नाकाबंदी की गयी। इस दौरान देखा गया कि दो मोटरसाइकिल तथा एक नाव के साथ कुछ लोग वहां चहलकदमी कर रहे हैं। पुलिस को देखते ही सभी लोग नेपाल क्षेत्र में फरार हो गये। नाव की तलाशी के दौरान 1350 बोतल नेपाली शराब बरामद की गयी। बरामद शराब उत्पाद विभाग के सुपुर्द कर दी गयी है।

सांकेतिक तस्वीर

सुपौल में युवती का शव बरामद
सुपौल : बिहार में सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के पिलुआहा पंचायत के वार्ड संख्या 12 से पुलिस ने रविवार को एक युवती का शव बरामद किया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि स्थानीय लोगों से मिली सूचना के आधार पर वार्ड संख्या 12 स्थित एक घर से माना खातून (18) का शव बरामद किया गया है। युवती के गले में फंदा लगा हुआ था। घटना के बाद से मृतका की मां और उसकी भाभी फरार है। सूत्रों ने बताया कि माना खातून की शादी उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक व्यक्ति से हुई थी। कुछ दिन पूर्व माना खातून का पति उसे विदा कराने के लिये आया आया था लेकिन उसने ससुराल जाने से इनकार कर दिया। सूत्रों ने बताया कि शव पोस्टमॉर्टम के लिए सुपौल सदर अस्पताल भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

सांकेतिक तस्वीर

सुपौल में पूर्व मुखिया व उसकी बेटी को मारी गोली, घायल
सुपौल : बिहार में सुपौल जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र में धोबीयाही टोला के निकट अपराधियों ने नोआबाखर पंचायत के पूर्व मुखिया और उसकी पुत्री को गोली मारकर घायल कर दिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूर्व मुखिया बेचन यादव अपनी बेटी अंजू के साथ किशनपुर से अपने गांव नोआबाखर जा रहे थे तभी पूर्व से घात लगाये दो मोटरसाइकिल पर सवार छह अपराधियों ने दोनों को गोली मारकर घायल कर दिया। सूत्रों ने बताया कि घायलों को किशनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सुपौल सदर अस्पताल भेज दिया गया। पूर्व मुखिया की हालात गंभीर देखते हुए उन्हें सहरसा के अस्पताल में रेफर किया गया है। घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। मामले की जांच की जा रही है।

सांकेतिक तस्वीर

सारण में सीएसपी संचालक से लूट व हत्या मामले में 5 गिरफ्तार, हथियार व नकदी बरामद
छपरा : बिहार में सारण जिले के भेल्दी थाना क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व सीएसपी संचालक की हत्या और उससे पांच लाख रुपये की लूट के मामले में शामिल पांच अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।
सारण के पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सूचना के आधार पर शनिवार देर रात पचरुखी बाजार से अपराध की योजना बना रहे पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अपराधियों ने 3 फरवरी को सीएसपी संचालक से पांच लाख रुपये की लूट एवं उनकी हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की पहचान विकास कुमार उर्फ भिसकी, गुड्डू पासवान, संजय पासवान, विभीषण कुमार और राजा कुमार के रूप में की गयी है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो देशी कट्टा, कुछ कारतूस, 89 हजार रुपये, पांच मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद की गयी है। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है। गौरलतब है कि 3 फरवरी को जिले के भेल्दी थाना क्षेत्र के वेदवलिया मध्य विद्यालय के निकट अपराधियों ने भारतीय स्टेट बैंक के सीएसपी संचालक कृष्णा राय की गोली मारकर हत्या कर दी थी और उनसे पांच लाख रुपये लूट लिये थे।

सांकेतिक तस्वीर

रोहतास में गोली मारकर युवक की हत्या
सासाराम : बिहार में रोहतास जिले के शिवसागर थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के दरिगांव थाना क्षेत्र के नवगई गांव निवासी विकास कुमार (28) करूपझंझरा गांव स्थित अपनी ससुराल आया था। यहां गोली मारकर विकास की हत्या कर दी गयी है। उसका शव रविवार सुबह उसके ससुराल के घर के बाहर से बरामद किया गया है। सूत्रों ने बताया कि हत्या के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। शव पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

सांकेतिक तस्वीर

हाजीपुर में अष्टधातु की मूर्तियां चोरी
हाजीपुर : बिहार में वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के हेलाबाजार मुहल्ला स्थित जगरनाथी मठ से चोरों ने अष्टधातु निर्मित दो मूर्तियां चुरा लीं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हेलाबाजार मुहल्ला स्थित जगरनाथी मठ में शनिवार देर रात चोर मठ का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश कर गये। इसके बाद चोरों ने मंदिर में मौजूद अष्टधातु निर्मित भगवान कृष्ण और मां राधा की मूर्ति चुरा ली और फरार हो गये। चोरी गयी मूर्तियां करीब 200 वर्ष पुरानी हैं और उनकी कीमत लाखों रुपये बतायी जा रही है। सूत्रों ने बताया कि इस सिलसिले में संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सांकेतिक तस्वीर

खगड़िया में दो पूर्व मुखिया के बीच गोलीबारी में हुई तीन की मौत
खगड़िया : बिहार के खगड़िया जिले में मानसी थाना क्षेत्र के पूर्वी ठट्ठा पंचायत में पुरानी रंजिश को लेकर दो पूर्व मुखिया के बीच हुई गोलीबारी में मृतकों की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि पूर्वी ठट्ठा पंचायत के पूर्व मुखिया प्रमोद यादव (65) और पश्चिमी ठट्ठा पंचायत के पूर्व मुखिया बृजनंदन यादव (70) गांव के किसी मुद्दे पर पंचायत करने के लिए शनिवार की शाम इकट्ठा हुए थे। पंचायत के बाद दोनों पूर्व मुखिया के बीच झड़प हो गयी। इस दौरान दोनों पक्षों के लोगों ने गोलियां चलायीं। इस घटना में प्रमोद यादव और बृजनंदन यादव की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि सत्तो यादव (65) गंभीर रूप से घायल हो गया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस के डर से सत्तो यादव अपने घर में छिप गया, जहां देर रात उसकी भी मौत हो गयी। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए खगड़िया सदर अस्पताल भेज दिया दिया है। इस सिलसिले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं।

सांकेतिक तस्वीर

बेतिया में दुर्घटना में श्रमिक की मौत
बेतिया : बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 727 पर रविवार को मोटरसाइकिल की चपेट में आने से एक ग्रामीण की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बेतिया-मोतिहारी मुख्य मार्ग पर बेलदारी गांव के निकट मोटरसाइकिल सवार ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में साइकिल सवार की मौत हो गयी है। मृतक की पहचान जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़ा बेलदारी गांव निवासी मोहम्मद मामूल के रूप में की गयी है। वह सेंटरिंग मिस्त्री का काम करता था। सूत्रों ने बताया कि शव पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया गया है।

Mother-daughter's sore throat slaughter
सांकेतिक तस्वीर

भागलपुर में चाकू मारकर कर्मचारी की हत्या
भागलपुर : बिहार में भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के टूटा पुल इलाके में अपराधियों ने पानी बॉटलिंग प्लांट के एक कर्मचारी की चाकू मारकर हत्या कर दी।
पुलिस सूत्रों ने विवार को यहां बताया कि मुजफ्फरपुर जिले के सरैया क्षेत्र निवासी मुन्ना ठाकुर (45) शनिवार की रात प्लांट के भीतर एक कमरे में सोया हुआ था तभी अपराधियों ने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। शव पोस्टमॉर्टम के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। इस बीच मुन्ना ठाकुर की हत्या से आक्रोशित बॉटलिंग प्लांट के कर्मचारियों ने रविवार को कामकाज ठप्प कर दिया और मृतक के परिजनों को पर्याप्त मुआवजा एवं एक सदस्य को नौकरी देने की मांग प्रबंधन से की है।

भागलपुर में कैदी की मौत
भागलपुर : बिहार के भागलपुर केंद्रीय कारागार में बंद एक कैदी की इलाज के दौरान रविवार को अस्पताल में मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुंगेर जिले के खड़गपुर थाना क्षेत्र के बैजलपुर गांव निवासी छोटू रजक (32) अपने चाचा की हत्या के मामले में केंद्रीय कारा में उम्रकैद की सजा काट रहा था। दो दिन पहले छोटू की तबीयत खराब हो गयी, जिसके बाद उसे भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान शनिवार की रात उसकी मौत हो गयी। कैदी के मौत की सूचना उसके परिजनों को दे दी गयी है। शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

सांकेतिक तस्वीर

मोतिहारी में तीन अपराधी गिरफ्तार
मोतिहारी : बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन थाना क्षेत्र में घेघवा स्कूल के निकट पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घेघवा स्कूल के निकट शनिवार की रात गश्त लगा रही मधुबन थाना की पुलिस को देखते ही मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों ने फरार होने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने पीछा कर तीनों को धर दबोचा। तलाशी के दौरान उनलोगों के पास से एक देशी कट्टा और कुछ कारतूस बरामद किया गया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों की पहचान शिवम, आदित्य और प्रिंस के रूप में की गयी है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

सांकेतिक तस्वीर

गोपालगंज में दुर्घटना में युवक की मौत
गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाना क्षेत्र में मिसिर बतरहां गांव के निकट रविवार को सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के भोरे थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी विजय कुमार शर्मा (28) मोटरसाइकिल से जा रहा था तभी मिसिर बतरहां गांव के निकट अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से उसकी मौत हो गयी। शव पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

पार्टी नेताओं के साथ ममता की आज वर्चुअल मीटिंग

बात करशेंगी समस्याओं पर, भाजपा के खिलाफ तैयारी की बनेगी रणनीति सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी आज अपने पार्टी के नेताओं के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

ऊपर