कोरोना वैक्सीन पर लोगों का भरोसा कायम करने के लिए 5 नौजवानों ने किया ये काम

 

धनबाद: भारत बायोटेक की स्वदेशी वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी मिलने के साथ ही अफवाहों की हवाएं भी तेज हो गयी हैं। कोरोना वैक्सीन का मानव शरीर पर कोई गंभीर साइट इफेक्ट तो नहीं होगा, इसकी चर्चाएं होने लगी है। हालांकि सरकार ने वैक्सीन को शत-प्रतिशत सुरक्षित बताया है। वैक्सीन को लेकर फैलाये जा रहे भ्रम के बीच झारखंड के धनबाद जिले के रहने वाले की 3 भाइयों समेत 5 नौजवानों ने वैक्सीन ट्रायल में हिस्सा लेकर लोगों की गलतफहमियों को दूर किया। बता दें कि अभिषेक सिंह, अविनाश सिंह, आलोक सिंह तीन भाई हैं और अनिकेत व दीपक उनके पड़ोसी हैं। सभी लोगों ने पटना एम्स में वैक्सीन के ट्रायल में हिस्सा लिया।
अभिषेक सिंह ने बताया कि जब सरकार की ओर से वैक्सीन ट्रायल को लेकर आगे आने की बात की गई तो हमने सोचा देश की सेवा का अच्छा मौका है, जिसे लेकर हम लोग तीनों भाई समेत पांच लोग पटना एम्स गए और वैक्सीन ट्रायल में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा वैक्सीन लगे 6 दिन हो गए लेकिन कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ है इसलिए वैक्सीन पर देश और देश के लोगों को पूरा विश्वास करना चाहिए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

बागबाजार अग्निकांड : उस रात की भयानक आग जीवन में शायद कभी नहीं भूल पाऊं – सावित्री

राख ही राख - आंखों के सामने जले आशियाने को देखते रह गये आग में जल गयी सारी पूंजी, अब कौन लेना सुध प्रशासन से गुहार : आगे पढ़ें »

अप्रैल में ही विधानसभा चुनाव, डिप्टी सीईओ ने दिए संकेत

फरवरी में ही जारी हो सकती है अधिसूचना एडीजी कानून व्यवस्था, प्रशासनिक विभागीय अधिकारियों व इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के अधिकारियों के साथ की बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में आगे पढ़ें »

ऊपर