पति के लिए 5 बातें, ताकि पत्नी के साथ सेक्स जबरदस्ती न लगे

कोलकाता : ज्‍यादातर कपल अपने रिलेशनशिप में सेक्शुअल इंटीमेसी पर ध्‍यान नहीं दे पाते हैं। जबकि इमोशनली हर कपल को इसकी सबसे ज्‍यादा जरूरत होती है। कपल को अपने पार्टनर की फेंटसी, सेक्शुअल जरूरतों और उसकी एक्‍सपेक्‍टेशन को पूरा करना चाहिए, लेकिन इस दौरान चीजें हमेशा हेल्दी रखनी चाहिए, नहीं तो संबंध बनाने का एक्सपीरियंस जबरन का प्लेजर बन जाएगा, जो रिश्ते के लिए ठीक नहीं। यहां पर हम आपको कपल के हेल्‍दी सेक्शुअल इंटीमेसी के बारे में फोकस करने की कुछ बातें बताएंगे।
अपने पार्टनर को क्‍लियर बताएं, कि उससे क्‍या चाहते हैं
जब आप सेक्‍स करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आपका पार्टनर बेड पर आपसे क्‍या एस्‍पेक्‍ट करता है। आप दोनों आपस में क्‍लियर करें कि आपको बेड पर क्‍या उत्‍तेजित करता है। अपनी सेक्‍स फेंटसी, एक्‍सपेक्‍टेशन को आपस में एक दूसरे के साथ शेयर करिए। इससे आपका सेक्‍स लाइफ अपने आप बेहतर बन जाता है।
एक दूसरे पर दबाव न डालें
सेक्‍स करते समय आप अपने पार्टनर पर अच्‍छा परफॉर्म करने या और अच्‍छा दिखने का दबाव नहीं डाल सकते। इससे आप दोनों के रिलेशन में अधिक दूरिया बढ़ेंगी। सेक्‍स के दौरान आप अपने पार्टनर को पूरी कंपनी दें और खुद को पूरी तरह सेक्शुअलाइज करने की कोशिश करें। यह आपके पार्टनर को बेहद पसंद आएगा और वह आपसे और प्‍यार करेगा।
इंटीमेसी को प्रायोरिटी दें
अक्सर इस भागदौड़ भरी बिजी लाइफ में लोग अपने पार्टनर के साथ बेड पर टाइम स्‍पेंड करना भूल जाते हैं या पहले से थके होने के कारण ऐसा करने में असमर्थ होते हैं। ऐसे समय में एक दूसरे को प्रायोरिटी देना एक बड़ा चेंज ला सकता है। यह आपको और आपके पार्टनर को सिखाएगा कि गले लगना या सेक्स करना उतना ही क्यों इंपोर्टेंट है जितना कि ‘आई लव यू’ कहना।
जल्दी मत करो
कभी भी क्लाइमेक्स की जल्दबाजी न करें। यह एक बड़ा टर्न-ऑफ है। गो स्लो। फोरप्ले का प्रयास करें, क्योंकि यह बहुत कामुक और उत्तेजित करने वाला हो सकता है। आपका साथी इसे पसंद करेगा यदि आप उनके शरीर के संवेदनशील हिस्सों पर ज्‍यादा ध्यान देते हैं और अपने पाटर्नर को ज्‍यादा उत्‍तेजित करते हैं तो यह सेक्‍स को और बेहतर बनाएगा।
पार्टनर की इच्‍छा का ध्‍यान रखें
अगर आपको लगता है कि हाल ही में आपके पार्टनर के सेक्‍स रूझान में कमी आई है या वह पर्याप्त रूप से सेक्स की शुरुआत नहीं कर रहा है और आपके पहल करने की प्रतीक्षा कर रहे हो तो ध्‍यान रखें कि वह आपसे कुछ चाहता है। वह खुद इसकी शुरुआत करके बोर हो गया है, वह चाहता है कि अब आप इसकी शुरुआत करें। ऐसे में आप खुद पहल करें और अपने पाटर्नर को पूरा सपोर्ट करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डिंपल का पत्ता कटा, जयंत होंगे राज्यसभा उम्मीदवार…अब…

लखनऊः उत्तर प्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपने एक और प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। आगे पढ़ें »

ऊपर