5 गलतियां जो महिलाएं सेक्स के दौरान करती हैं

कोलकाता : अक्सर महिलाएं ये सोचकर पहल नहीं करतीं कि ये तो उनके पार्टनर का काम है। वे सोचती हैं कि सेक्स में वे क्या चाहती हैं, उनके पार्टनर को खुद ही समझ जाना चाहिए और वे अपने दिल की बात कहती नहीं, लेकिन ये सोच बिल्कुल ही गलत है। आप क्या चाहती हैं, ये आप जब तक बताएंगी नहीं तब तक वे कैसे समझ पाएंगे? इसलिए बेहतर होगा कि आप खुलकर उन्हें अपनी चाहत के बारे में बताएं। अगर इसमें शर्म महसूस हो तो व्यवहार व इशारों में उन्हें समझाएं।

1. वे आपके दिल की बात नहीं समझते
अक्सर पुरुष सेक्स में जल्दबाजी करते हैं और स्त्रियों की चाहत और फकी होती है पुरुष फोरप्ले में ज्यादा वक्त नहीं लगाते, जबकि स्त्रियों के लिए फोरप्ले जरूरी होता है।  अगर आपके पार्टनर को ये बात नहीं पता तो उन्हें बताएं कि सेक्स के पहले फोरप्ले आपके लिए कितना आनंददायक होता है। फोरप्ले के दौरान कुछ नया करें और उन्हें बताएं कि उन्हें भी कुछ ऐसा ही करना चाहिए। एक बार उन्होंने आपकी जरूरत समझ ली तो यकीनन वे आपकी हर इच्छा पूरी करने की कोशिश करेंगे और आपका सेक्स जीवन और भी आनंददायक बन जाएगा।

3. अपने शरीर को लेकर हीनभावना
महिलाएं ये बात नहीं मानतीं, लेकिन ये सच है कि वे अपने शरीर को लेकर हीनभावना से ग्रस्त रहती हैं और सेक्स के दौरान भरसक कोशिश करती हैं कि उनका पार्टनर उनके इन अंगों को देखने न पाए और इस बात से वो कई बार चिढ़ जाता है। अगर आप भी ऐसा ही सोचती हैं और ये आश्‍वासन चाहती हैं कि आपकी बॉडी पऱफेक्ट है तो उनसे खुलकर पूछें कि मैं अपने अंगों को लेकर इनसिक्योर महसूस करती हूं। क्या आपको ये आकर्षक लगते हैं?
4. सेक्स के लिए हमेशा ना–ना कहना
सेक्स के मामले में ये हमारे यहां पहले से ही होता आया है। पुरुष ङ्गहां-हांफ करते जाएंगे और महिलाएं ङ्गना-नाफ लेकिन सेक्स के लिए हमेशा ऐसा करना ठीक नहीं है, बल्कि कभी-कभी उल्टा भी होना चाहिए। सेक्स की पहल आपकी तरफ़ से भी होनी चाहिए और उस शाम के लिए आपकी तरफ़ से ख़ास तैयारी होनी चाहिए, ताकि वो शाम ख़ास बन जाए।

5. सेक्स के बाद पार्टनर से व्यवहार
अक्सर महिलाएं सेक्स के बाद ङ्गतुम तो बड़े बेशर्म हो….बच्चे इतने बड़े हो गए, लेकिन तुम्हारी आदतें नहीं बदलीं…फ जैसी बातें कहकर अपने पार्टनर का मूड ऑफ़ कर देती हैं, लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं। ध्यान रखें कि सेक्स जीवन का ज़रूरी हिस्सा है और स्वस्थ और आनंददायक जीवन के लिए महत्वपूर्ण भी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल सांसद नहीं गये नागालैंड

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के सांसद प्रनितनिधियों ने नागालैंड का अपना दौरा रद्द कर ​दिया। आज पार्टी के सांसद सुष्मिता देब, शांतनु सेन, अपरूपा पोद्दार आगे पढ़ें »

ऊपर