5 दिन के लिए लखनऊ समेत 15 जिले पूरी तरह सील

लखनऊ : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ समेत 15 जिलों को पूरी तरह सील कर दिया है।
इन जिलों को किया गया है सील
राजधानी लखनऊ के साथ वे सभी जिले शामिल हैं जहां लगातार जमातियों या उनके संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। इन 15 जिलों में आगरा, शामली, मेरठ, बरेली, कानपुर, वाराणसी, लखनऊ, बस्ती, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, महाराजगंज, सीतापुर, बुलंदशहर, फिरोजाबाद और नोएडा को पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है। यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इन सभी जिलों के सारे घरों को सेनेटाइज किया जाएगा और यहां आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति होम डिलिवरी के जरिये की जाएगी। ये जिले बुधवार रात 12 बजे से 13 अप्रैल तक के लिए सील किए गए हैं। ये सभी जिले कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।
यहां इतने है कोरोना के मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार उत्तर प्रदेश में अभी तक 326 लोगों के संक्रमित होने के मामले है। जबकि 21 लोग ठीक होकर घर चले गये है और अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

voter card

तनिक भी मिली लापरवाही तो गिरेगी गाजः चुनाव आयोग

कानून व्यवस्था की रिपोर्ट से असंतुष्ट कहा नहीं मानी आयोग की बात तो कड़ी कार्रवाई सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः चुनाव आयोग ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को आगे पढ़ें »

अरिंदम के लिए शांतिपुर की राजनीति की राह नहीं होगी आसान

नदियाः शांतिपुर के विधायक अरिंदम भट्टाचार्य अपनी पार्टी बदल भगवा शिविर में शामिल हो गये हैं परंतु उनके लिए शांतिपुर में राजनीति की राह आसान आगे पढ़ें »

ऊपर