5 तरीके जो आपकी सेक्स लाइफ को कई गुना बेहतर बनाने में करेंगे मदद

कोलकाताः रोमांटिक रिश्ते में सेक्स बहुत बड़ा योगदान होता है। अगर सेक्स लाइफ अच्छी हो तो बहुत सी समस्याएं बिना कॉम्प्लिकेशन के सुलझ जाते हैं। हर इंसान, चाहे वो किसी भी जेंडर के हों, सेक्स को एंजॉय करना चाहते हैं। कई बार पार्टनर के सहयोग के बावजूद सेक्स हमारे लिए मज़ेदार नहीं रह जाता। ऐसे में हम कभी खुद को तो कभी अपने पार्टनर को दोषी ठहराते हैं। लेकिन परेशान होने की ज़रूरत नहीं है।  हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स, जिनसे आप अपने सेक्स के अनुभव और सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकती हैं।

सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिये टिप्स

यहां हम आपको कुछ सरल टिप्स  देने जा रहे है जिनसे आप अपने सेक्स के अनुभव और सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकती हैं।

1. वर्कआउट करें 

ये सुनने में घिसा-पिटा लग सकता है लेकिन है 100 प्रतिशत सच। शरीर को फिट रखना आपकी सेक्स लाइफ को सीधे तौर पर प्रभावित करता है। डांस, योग, हाइक करना, सलाद खाना, समय पर सोना और थोड़ा एक्स्ट्रा सोना आपके शरीर को नई ऊर्जा से भरता है। इससे आपकी सेक्स की इच्छा बढ़ती है।

सेक्स के दौरान शरीर को बहुत स्ट्रेंथ की ज़रूरत पड़ती है। कार्डियो वर्कआउट्स करने से आपका दिल एक्टिव होता है। इसकी वजह से जेनिटल्स और पूरे शरीर में खून का संचार बेहतर तरीके से होता है। इससे सेक्स में आपकी परफॉरमेंस बेहतर होती और ऑर्गैज़्म भी बेहतर होता है।

2. खुद को नियमित रूप से संतुष्ट करें 

कहते हैं अगर आप खुद से प्यार नहीं करेंगे तो कोई और क्यों करेगा! इसीलिए नियमित रूप से मास्टरबेट करें। इससे आप समझ पाएंगी कि आपको क्या अच्छा लगता है और क्या नहीं। मास्टरबेशन को लेकर बहुत सी भ्रांतियां हैं। लेकिन ये वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणित है कि मास्टरबेशन का कोई नुकसान नहीं होता। ये तो आपके आपसे सम्बन्ध बेहतर बनाता है।

3. एक-दूसरे को सिखाएं 

सेक्स को एक रोज़मर्रा का काम मत बनाइए। नाज़ुक पलों को एक-दूसरे के साथ एन्जॉय करें। अपने पार्टनर को अपनी पसंद की चीज़ें बताएं। ये मान लेना कि उन्हें सब पता होगा और वो सब खुद करेंगे, गलत है। आप दोनों दो अलग इंसान हैं, इसलिए आपकी पसंद-नापसंद अलग होंगी। जब तक आप दोनों एक-दूसरे से कहेंगे नहीं, आप एन्जॉय नहीं कर पाएंगे। इसीलिए खुद को प्लेजर देना अपने पार्टनर को सिखाएं।

4. वैजाइना का ध्यान रखें 

बेहतर सेक्स के लिए अपने जेनिटल्स का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है। वैजाइना का ड्राई रहना, उसमें खुजली या बदबू आप दोनों के सेक्स एक्सपीरियंस को बर्बाद कर सकता है। इसीलिए सफाई का ध्यान रखें। इसके साथ ही लुब्रिकेशन भी बहुत ज़रूरी है।

5. फैंटेसी को खुलकर जिएं 

हर किसी के दिल में सेक्स से जुड़ी बहुत सी फैंटेसी होती हैं। अपने पार्टनर को इसके बारे में खुलकर बताएं। दोनों की रज़ामंदी हो तो कुछ भी गलत या सही नहीं होता। दिल से अपनी और अपने पार्टनर की फैंटेसी को एंजॉय करें। ये आपको कुछ नयापन दिलाएगा और सेक्स को एक बेहतरीन एहसास बना देगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहे वसीम रिजवी ने ‘घर वापसी’, अपनाया हिंदू धर्म

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने इस्‍लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। सोमवार सुबह उन्होंने डासना देवी आगे पढ़ें »

ऊपर