वैशाली में देसी शराब की 40 भट्ठी ध्वस्त, अंग्रेजी शराब बरामद

liquor

हाजीपुर : बिहार में वैशाली जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापामारी कर देसी शराब की 40 भट्ठियों को नष्ट करने के साथ ही 116 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है।
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि सूचना मिली थी कि जिले में रुस्तमपुर आउट पोस्ट (ओपी) क्षेत्र के जहांगीरपुर और जफराबाद गांव में अवैध देसी शराब बनाई जाती है। इस सूचना के आधार पर गुरुवार देर रात की गयी छापामारी में देसी शराब की 40 भट्ठियां नष्ट की गईं हैं। हालांकि पुलिस के आने की भनक लगते ही धंधेबाज मौके से फरार ही गए। सूत्रों ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जिले में बेलसर ओपी के करनेजी गांव में भीखन राय के मकान में छापामारी कर 116 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गयी है, जो हरियाणा निर्मित है। इस कार्रवाई में भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

सांकेतिक तस्वीर

दरभंगा में बड़ी मात्रा में शराब बरामद, 4 गिरफ्तार
दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने बड़ी मात्रा में शराब बरामद कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
एंटी लिकर टास्क फोर्स के प्रभारी शिवमुनि प्रसाद ने बताया कि जिले के सकतपुर थाना क्षेत्र के उजान कनकपुर गांव से भागो देवी को तीन लीटर देसी शराब एवं 69 बोतल नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। वहीं सदर थाना क्षेत्र के रमसल्ला गांव से अशोक यादव को 15 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि रमसल्ला गांव में ही अवैध रूप से चलाए जा रहे देसी शराब बनाने की भट्टी को ध्वस्त किया गया है एवं उसके संचालक रघुवीर मुखिया को भी गिरफ्तार किया गया है। शिवमुनि प्रसाद ने बताया कि जिले के केवटी थाना क्षेत्र के कदमा गांव में छापा मारकर चंद्रवीर यादव को 20 बोतल अंग्रेजी शराब एवं 20 बोतल नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी गिरफ्तार लोगों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

सांकेतिक तस्वीर

भोजपुर में 63 हजार रुपये रिश्वत लेते मुखिया गिरफ्तार
आरा : बिहार राज्य सर्तकता अन्वेषण ब्यूरो ने शुक्रवार को भोजपुर जिले में शाहपुर प्रखंड के सरना भरौली पंचायत के मुखिया को 63 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि सरला भरौली पंचायत की वार्ड सदस्य फूल कुमारी देवी ने ब्यूरो में शिकायत दर्ज करायी थी कि उनके क्षेत्र में नल-जल योजना के तहत हुए काम का चेक पास कराने के नाम पर मुखिया संजय कुमार सिंह ने उनसे एक लाख 26 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। मामले के सत्यापन के बाद निगरानी की एक टीम का गठन किया गया। सूत्रों ने बताया कि मुखिया संजय कुमार सिंह सरना गांव स्थित अपने आवास पर परिवादी फूल कुमारी देवी से अग्रिम के तौर पर बतौर रिश्वत 63 हजार रुपये ले रहे थे तभी निगरानी की टीम ने उन्हें रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त को ब्यूरो मुख्यालय पटना ले जाया जा रहा है, जहां पूछताछ के बाद उसे निगरानी की विशेष अदालत में पेश किया जायेगा।

current death
प्रतीकात्मक तस्वीर

बेगूसराय में दुर्घटना में युवक की मौत
बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र में सुभाष चौक के निकट ऑटोरिक्शा से गिरकर एक युवक की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि खगड़िया जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के परबत्ता गांव निवासी रामदेव साह (32) अपने पड़ोसी के मुंडन में भाग लेने के लिए ऑटोरिक्शा से सिमरिया गंगा घाट जा रहा था तभी सुभाष चौक के निकट संतुलन खो देने से वह ऑटोरिक्शा से गिरकर घायल हो गया, जिसे बेगूसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान वहां उसकी मौत हो गयी। शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

कटिहार में अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति चोरी
कटिहार : बिहार में कटिहार जिले के आजमनगर थाना क्षेत्र के आजमनगर गांव स्थित मंदिर से चोरों ने अष्टधातु निर्मित मां दुर्गा की मूर्ति चुरा ली। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरुवार देर रात चोर आजमनगर गांव स्थित मंदिर का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश कर गये। इसके बाद चोरों ने मूर्ति चुरा ली और फरार हो गये। मूर्ति की कीमत लाखों रुपये बतायी जा रही है।
इस सिलसिले में संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भागलपुर में मंदिर के पुजारी की ईंट-पत्थरों से कुचलकर हत्या
भागलपुर : बिहार में भागलपुर जिले के जीरो माइल थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में अज्ञात अपराधियों ने शिवधाम मंदिर के पुजारी की ईंट-पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी है।
पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि मंदिर में पूजा करने आये लोगों ने शुक्रवार सुबह मंदिर से लगे कमरे में पुजारी की लाश को देखकर स्थानीय थाना को सूचित किया। मृतक की पहचान रूपनारायण सिंह उर्फ शक्कू के रूप में हुई है, जो लंबे समय से मंदिर की देखभाल के साथ-साथ पूजा पाठ का भी कार्य करता था। इस सिलसिले में एक प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। पुलिस ने खोजी कुत्ते की मदद से छानबीन शुरू कर दी है।

बेगूसराय में 20 हजार के नकली नोट बरामद
बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय जिले के नगर थाना क्षेत्र के कचहरी चौक पर पश्चिम मदरसे के निकट से पुलिस ने शुक्रवार को एक युवक को 20 हजार रुपये के नकली नोट के साथ गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर पश्चिम मदरसे के निकट एक संदिग्ध मोटरसाइकिल सवार को रोककर उसकी तलाशी ली गयी। इस दौरान युवक के पास से 20 हजार रुपये के नकली नोट मिले। बरामद रुपये 200-200 रुपये के मूल्य वर्ग के हैं। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार युवक के पास से रुपये के अलावा एक देसी कट्टा, कुछ कारतूस और तीन बोतल शराब भी बरामद की गयी है। युवक की पहचान वीरपुर थाना क्षेत्र के फुलकारी गांव निवासी मोहम्मद कलुमुद्दीन के रूप में की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

नयी दिल्‍ली : पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से आगे पढ़ें »

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

नई दिल्ली : देश में कोरोना के प्रसार को देखते हुए मूडीज इन्वेस्टर्स ने भारतीय बैंकिंग सिस्टम के लिए अपने अनुमान को स्थिर से बदल आगे पढ़ें »

ऊपर